Breaking News

रूपानी चप्‍पल कंपनी ने किया हिन्दू जनमानस की आस्था का अपमान

लखनऊ। हिंदू प्रतीकों के उत्‍पादों पर उपयोग के चलते पहले भी कई बार अखिल भारत हिन्दू महासभा हंगामा खडा कर हो चुकी है। अमेजन से लेकर कई अन्‍य ई कॉमर्स कंपनियां ऐसे ही मामलों में फंसी हैं। मगर अब देश की प्रख्‍यात चप्‍पल निर्माता कंपनी रूपानी पर भी ऐसा ही कुछ आरोप लगाया जा रहा है, जिसके चलते निकट भविष्‍य में बड़ा हंगामा खड़ा हो सकता है। ये आरोप अखिल भारत हिंदू महासभा की महानगर इकाई ने लगाया है। जिसको लेकर हिन्दू महासभा ने कंपनी को निकट भविष्‍य में गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी है।

अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश मीडिया प्रभारी विवेक शर्मा ने बताया कि महानगर अध्यक्ष मुकेश मणि मिश्रा ने इस संबंध में अपने सैकड़ों पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ पारा थाना पुलिस को अभियोग दर्ज करने हेतु शिकायती पत्र सौंपा दिया है। रूपानी कंपनी ने जो चप्पल बनाई हैं उन पर हिंदू आस्था की प्रतीक भगवती दुर्गा का वाहन शेर को छाप कर रूपानी चप्पल कंपनी ने हिंदुओ की आस्था पर चोट की है। ये हमारे लिए असहनीय है। रूपानी चप्पल निर्माता कंपनी के मालिक ने हिंदुओ के धार्मिक प्रतीक चिन्ह को अपनी चप्पल में छाप कर नितांत आपत्‍तजिनक कार्य किया है।अगर इस मामले में जल्‍द से जल्द पुलिस ने कड़ी कार्रवाई नहीं की तो अखिल भारत हिंदू महासभा की लखनऊ इकाई व अखिल भारत हिंदू महासभा उत्तर प्रदेश पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन करेगी।

Loading...

विवेक शर्मा बताया कि कल रात के डी शर्मा निवासी, डूडा कॉलोनी पारा निवासी ने एक रूपानी कंपनी की चप्पल दुकान से खरीदी, घर पहुँच कर जब उन्होंने देखा कि इस पर तो माता दुर्गा के वाहन की फ़ोटो चप्पल पर छपी ही थी। उन्होंने इसकी जानकारी अखिल भारत हिन्दू महासभा(उ०प्र०) के महानगर अध्यक्ष मुकेश मणि मिश्रा को दी। जिसको तत्काल महानगर अध्यक्ष द्वारा प्रदेश कार्यालय मंत्री सुनील तिवारी व प्रदेश महामंत्री सिद्धार्थ दुबे को दी।

प्रदेश महामंत्री के अनुसार दुर्भावना पूर्ण तरीके से हिन्दू जनभावनाओं को ठेस पहुचाने का अनैतिक कार्य किया है जिस पर तत्काल अभियोग पंजीकृत किया जाना ही हितकर होगा। थाना पारा में प्रमुख रूप से मुकेश मणि मिश्रा (अध्यक्ष महोदय), चंद्र मौली शुक्ला, अश्वनी गुप्ता, सुनील कुमार सिंह, साहिल मिश्रा, स्वप्निल उपाध्याय व अन्य संगठन के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

अखिलेश हिन्दुत्व के सहारे करेंगे यूपी में वापसी!

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें गौरतलब हो, समाजवादी पार्टी की तुष्टिकरण की सियासत ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *