Breaking News

चेतेश्वर पुजारा के प्रथम श्रेणी में 20 हजार रन पूरे, गावस्कर-सचिन और द्रविड़ के क्लब में शामिल

अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने रविवार (21 जनवरी) को एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। उन्होंने प्रथम श्रेणी मैचों में अपने 20 हजार रन पूरे कर लिए। वह ऐसा करने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज बन गए। उन्होंने सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के क्लब में जगह बना ली। पुजारा ने नागपुर के वीसीए स्टेडियम में विदर्भ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी 2024 के तीसरे दौर में सौराष्ट्र के लिए खेलते हुए यह उपलब्धि हासिल की।

पुजारा को 20 हजार रन पूरे करने के लिए 96 रन की आवश्यकता थी। उन्होंने विदर्भ के खिलाफ पहली पारी में 43 और दूसरी पारी में 66 रन बनाकर यह उपलब्धि हासिल की। पुजारा मौजूदा रणजी ट्रॉफी सीजन में शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने राजकोट में झारखंड के खिलाफ नाबाद 243 रनों की पारी के साथ अपने सीजन की शुरुआत की। दूसरे मैच में हरियाणा के खिलाफ 49 और 43 रन बनाए थे।

पुजारा ने खेले हैं 100 से ज्यादा टेस्ट मैच
पुजारा ने भारत के लिए 103 टेस्ट मैचों में 44.36 की औसत से 7195 रन बनाए हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कुल मिलाकर उनके नाम 61 शतक और 77 अर्द्धशतक हैं। पुजारा की 66 रन की पारी ने सौराष्ट्र को नागपुर की चुनौतीपूर्ण पिच पर विदर्भ के सामने एक मजबूत लक्ष्य रखने में मदद की। विश्वरंज सिंह जडेजा ने सर्वाधिक 79 रन बनाए। वहीं, सलामी बल्लेबाज केविन जीवराजानी ने 57 रन बनाए। इससे सौराष्ट्र ने 244 रन बनाकर विदर्भ को अंतिम पारी में 373 रन का लक्ष्य दिया। सौराष्ट्र ने पहली पारी में 206 रन बनाये जिसके बाद उसने विदर्भ को पहली पारी में 78 रन पर ढेर कर दिया था।

टेस्ट में वापसी के लिए तैयार हैं पुजारा?
पुजारा मौजूदा सीजन में लगातार बेहतर प्रदर्शन से राष्ट्रीय टीम में वापसी का दावा ठोक रहे हैं। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के बाद स्टार बल्लेबाज को हटा दिया गया था। वह विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023-25 चक्र में भारत के महत्वपूर्ण विदेशी दौरों पर वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका में नहीं खेले। पुजारा को इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होने वाली आगामी पांच मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए भी टीम में नहीं चुना गया है।

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...