Breaking News

Chhattisgarh : भाजपा की दूसरी लिस्ट के लिए करना पड़ेगा इंतजार

रायपुर। छत्तीसगढ़ Chhattisgarh में लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशियों की दूसरी सूची के लिए अभी इंतजार करना पड़ सकता है। पार्टी ने गुरुवार को राज्य की 11 में से पांच आरक्षित सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। अब छह सामान्य सीटों पर नामों का एलान होना बाकी है। उम्मीद की जा रही थी कि शनिवार को इन सीटों के लिए नाम तय हो जाएंगे, लेकिन दिल्ली में पार्टी के केंद्रीय सूचना समिति की बैठक में छत्तीसगढ़ को लेकर चर्चा ही नहीं हो पाई। संभावना जताई जा रही है कि भाजपा की दूसरी सूची 25 मार्च को जारी हो सकती है।

Chhattisgarh की राजनांदगांव सीट

पार्टी सूत्रों के अनुसार बाकी बची सभी छह सीटें सामान्य हैं। इनमें छत्तीसगढ़ Chhattisgarh की राजनांदगांव सीट भी शामिल है। इस सीट से अभी पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन के पुत्र अभिषेक सिंह सांसद हैं। चर्चा है कि इस सीट से इस बार डॉ. रमन को चुनाव लड़ाने की तैयारी है, लेकिन पार्टी ने टिकट वितरण का जो फार्मूला तय किया है, उसमें डॉ. रमन का टिकट पक्का नहीं हो पा रहा है। उल्लेखनीय है कि पार्टी ने छत्तीसगढ़ में इस बार किसी भी मौजूदा सांसद, विधायक या हारे हुए प्रत्याशी को टिकट नहीं देने का फैसला किया है।

प्रदेश के नेताओं का दिल्ली में डेरा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल होने के लिए छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी व पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक समेत अन्य नेता शनिवार सुबह दिल्ली पहुंच चुके हैं। सूत्रों के अनुसार चुनाव समिति की बैठक तो हुई लेकिन इसमें मध्यप्रदेश और राजस्थान के साथ उन विधानसभा उपचुनावों के प्रत्याशियों को लेकर चर्चा हुई। इस वजह से छत्तीसगढ़ को लेकर चर्चा नहीं हो पाई।

Loading...

 

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

दो नाबालिगों को अगवा कर दरिंदो ने दोनों से करवाया कुकर्म व विडियो बनाकर किया वायरल

हरियाणा के भिवानी में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *