Breaking News

एएमसी सेंटर और कॉलेज में आयोजित की गई मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स-241 की सेरेमोनियल परेड

लखनऊ। मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स-241 (MOBC-241) के सफल समापन पर 01 अप्रैल 2023 को ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, सेना चिकित्सा कोर, केंद्र एवं कॉलेज, लखनऊ में एक सेरेमोनियल परेड आयोजित की गई। नौ सप्ताह का कोर्स युवा अफसरों को गहन युद्ध चिकित्सा सहायता प्रशिक्षण प्रदान करता है। सशस्त्र बल चिकित्सा और दंत चिकित्सा अधिकारी को कर्तव्यों का प्रभावी ढंग से पालन करने और युवा अफसरों को सशक्त बनाने के लिए इस पाठयक्रम का संचालन किया जाता है।

👉चीन से बाघ को बचाना: इंदिरा ने पाला, मोदी ने पोसा

इस कोर्स में 44 महिला अधिकारियों सहित तीनों सेनाओं के 118 अधिकारी शामिल थे। परेड को सैन्य सटीकता और पारंपरिक तरीके से आयोजित किया गया। औपचारिक परेड की समीक्षा सेना चिकित्सा कोर केंद्र एवं कॉलेज लखनऊ के कमांडेंट एवं एएममसी अभिलेख प्रमुख तथा आर्मी मेडिकल कोर के कर्नल कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल वी साबिद सैयद द्वारा की गई।

ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज

कैप्टन शुभम सैनी को पाठ्यक्रम का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंड अधिकारी घोषित किया गया और उन्हें कमांडेंट की रोलिंग ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। कैप्टन ओंकार अग्रवाल को फील्ड इवेंट्स में सर्वश्रेष्ठ अधिकारी होने के लिए मेजर लैशराम ज्योतिन सिंह, अशोक चक्र मेमोरियल ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। युवा अधिकारियों को संबोधित करते हुए, लेफ्टिनेंट जनरल वी साबिद सैयद ने उन्हें पेशेवर क्षमता के उच्चतम क्रम को बनाए रखते हुए सेना चिकित्सा कोर की परंपराओं को बनाए रखने के लिए प्रेरित किया।

👉पूर्वोत्तर रेलवे ने अनियमित यात्रा करने वालों से वसूले 130 करोड़ रुपये का रेल राजस्व

ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज

उन्होंने अधिकारियों को ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज में प्रदान किए जाने वाले ज्ञान को लगातार उन्नत करने और विकसित करने की भी सलाह दी। सशस्त्र बलों द्वारा प्रदान किए गए अवसरों पर जोर देते हुए, उन्होंने उन्हें अपनी पेशेवर आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करने और क्षेत्र और शांति में हमारे सैनिकों के लिए गुणवत्तापूर्ण रोगी देखभाल के लिए प्रतिबद्ध रहने के लिए प्रोत्साहित किया।

ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज

उन्होंने उन सभी को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन और परेड के सावधानीपूर्वक संचालन के लिए बधाई दी। इस दौरान बड़ी संख्या में सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा के अधिकारियों सहित पाठ्यक्रम अधिकारियों के 200 से अधिक गौरवशाली माता-पिता एवं उनके परिजन और रिश्तेदार इस परेड के साक्षी बने।

ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

डाॅ अम्बेडकर सामाजिक समानता व मानवता की प्रतिमूर्तिः प्रो आशुतोष सिन्हा

• अवध विवि में डाॅ भीमराव अम्बेडकर की जयंती मनाई गई अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया ...