Breaking News

महादेव सूर्या विनायक बॉक्सिंग एकैडमी में बच्चे कर रहे बाक्सिंग की प्रेक्टिस

वाराणसी। महादेव सूर्या विनायक बॉक्सिंग एकैडमी चिरईगांव ब्लाक स्थित संदहा में भारत का पहला प्राइवेट बाक्सिंग सेन्टर खुला है जो की बच्चों को बाक्सिंग की प्रेक्टिस के लिये बहुत ही सफल साबित हो रहा है.

महादेव सूर्या विनायक बॉक्सिंग एकैडमी में बच्चे कर रहे बाक्सिंग की प्रेक्टिस

दिलीप कुमार सिंह अन्तराष्ट्रीय बाक्सिंग कोच और महादेव सूर्या विनायक बाक्सिंग एकेडमी के सचिव ने मीडिया से बातचीत में बताया की इस एकेडमी में ग्रास रूट लेवल से लेकर नेशनल लेवल तक बच्चों को ट्रेण्ड किया जाता है यहां एकेडमी में कई बच्चे ट्रेनिंग कर रहे है और इसमें से कुछ बच्चे बाहर ट्रायल में गये हुए है, जिसमें से दो बच्चे यूथ नेशनल का ट्रायल ले लिये गये थे रिजल्ट आने वाला है.

महादेव सूर्या विनायक बाक्सिंग एकेडमी के बच्चे नेशनल और इंटरनेशनल में बच्चे खेल चुके है और कई बच्चे चैम्पियन भी हुए है. दिलीप सिंह ने बताया की वह सिगरा स्टेडियम में आठ साल तक कोच थे और 15साल तक राज्य सरकार में बाक्सिंग कोच की नौकरी किये थे लेकिन बाद में जाब को छोड़ दिये। मेक इण्डिया के तहत पर्सनल बाक्सिंग एकेडमी बनवाए और बहुत बड़ा ग्राउंड भी बनवाए है जिसमें बच्चों को प्रेक्टिस करने में बहुत ही सरल हो पाएगा इस एकेडमी के पाटर्नर शशिकान्त पाण्डेय है।

बाक्सिंग कोच दिलीप सिंह ने बताया की मैंने अपना बाक्सिंग एकेडमी बनाने का फैसला इसलिये किया की हम जब बाक्सिंग कोच के पद पर जाब कर रहे थे तो उस समय बच्चों को जब तक ट्रैंड कराते थे तब तक हमारा ट्रांसफर हो जाता था जिससे की बच्चों के साथ नाइंसाफी होता था बच्चे अच्छे से अपनी प्रैक्टिस नहीं कर पाते थे अब सभी बच्चों को यहां पर एकेडमी में बाक्सिंग की अच्छे से तैयारी कराया जाता है।

बाक्सिंग अच्छा गेम है और सभी को इस गेम को बढ़ चढ़कर खेलना चाहिए। हमारे एकेडमी में से बहुत सारे बच्चे नेशनल चैम्पियन रह चुके है जिसमें की विशाल गुप्ता सहित अन्य बच्चे नेशनल चेम्पियन रहे चुके है।

रिपोर्ट-जमील अख्तर 

About reporter

Check Also

अपर मण्डल रेल प्रबन्धक ने 61 सेवानिवृृत्त रेल कर्मचारियों को दी भावभीनी विदाई

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रेलवे के प्रति समर्पण, निष्ठा एवं अतुलनीय योगदान ...