Breaking News

आईटीआई लखनऊ के रोजगार मेले में 1022 अभ्यर्थियों का हुआ चयन

लखनऊ। मुख्यमंत्री मिशन रोजगार योजना के अन्तर्गत राजकीय आईटीआई अलीगंज, लखनऊ, क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय लखनऊ एवं कौशल विकास विभाग के संयुक्त तत्वाधान में जनपद स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन किया गया। जिसमें कुल 36 कम्पनियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। जिसका उद्घाटन डाॅ. नीरज बोरा विधायक, उत्तरी-लखनऊ के द्वारा किया गया। विधायक ने अपने उद्बोधन में कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन एवं मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में प्रदेश के युवाओं को रोजगार से जोडने के लिए सरकार कटिबद्ध है। इसके लिए व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास रोजगार मेलो के माध्यम से प्रदेश के युवाओं को रोजगार दिलाने का कार्य किया जा रहा है।

इस अवसर पर नोडल प्रधानाचार्य आरएन त्रिपाठी ने विधायक का स्वागत किया एवं अभ्यर्थियों को सम्बोधित करते हुए एवं प्रशिक्षार्थियों को शुभकामनाएं दी तथा ओपी सिंह प्रधानाचार्य ने विधायक का स्वागत करते हुए अभ्यर्थियों को मेहनत एवं लगन से कार्य करने की प्रेरणा दी ए0 के0 भारती, सहायक निदेशक क्षेत्रीय सेवायोजन लखनऊ ने विधायक का स्वागत किया एवं अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं दी तथा प्रधानाचार्य आरएन त्रिपाठी ने बताया कि आई0टी0आई0, सेवायोजन एवं कौशल विकास के संयुक्त रूप से रोजगार मेले में 1022 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है।

ट्रेनिंग काउंसलिंग एवं प्लेसमेन्ट अधिकारी एमए खाँ ने बताया कि आई0टी0आई की तरफ से जनपद स्तरीय वृहद रोजगार मेले में लगभग 1200 प्रशिक्षार्थियों ने प्रतिभाग लिया जिसमें 26 कम्पनियों द्वारा साक्षात्कार के उपरान्त रोजगार के लिए 814 अभ्यर्थियों का चयन किया गया। एके भारती, सहायक निदेशक, क्षेत्रीय सेवायोजन ने बताया कि सेवायोजन विभाग की तरफ से 6 कम्पनियों ने प्रतिभाग किया जिसमें 215 अभ्यर्थियों द्वारा प्रतिभाग किया गया जिसमें 173 अभ्यर्थियों का चयन किया।

विवेक कुमार सिंह, एमआईएस मैनेजर ने बताया की डीपीएमयू, उप्र कौशल विकास, लखनऊ की ओर से 4 कम्पनियों ने प्रतिभाग किया जिसमें 348 अभ्यर्थियों द्वारा प्रतिभाग किया गया जिसमें 35 अभ्यर्थियों का चयन किया। रोजगार मेले में शिव राम कृष्णा, प्रधानाचार्य, शैलेन्द्र प्रताप सिंह, प्रधानाचार्य एवं संस्थान के अन्य कर्मचारियों भी उपस्थित रहे। संस्थान के समस्त कर्मचारियों को सहयोग के लिए प्रधानाचार्य ने बधाई दी।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी।

 

About Samar Saleel

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...