Breaking News

महामना नि:शुल्क क्लास के उद्घाटन में बच्चों को किया गया जागरूक

गोरखपुर। चौरी चौरा के सरैया पंचायत भवन पर काशी हिंदू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र एवं लाइफ केयर सोसाइटी के संयोजक सचिन गौरी वर्मा द्वारा गरीब परिवार के बच्चों के लिए फ्री स्पोकन इंग्लिश का नि:शुल्क क्लास शुरू किया गया जिसके उद्घाटन में मुख्य अतिथि के रूप में स्ट्रीट क्लास की संस्थापिका स्वेच्छा श्रीवास्तव, गोरखपुर के सब इंस्पेक्टर रामवृक्ष यादव एवं युवा समाजसेवी आजाद पांडे उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का आयोजन ग्राम प्रधान आलोक यादव ने किया। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से रामवृक्ष यादव ने बताया कि नशा नहीं करना चाहिए तथा जब भी सड़क पर निकले यातायात के नियमों का पालन करें एवं गोरखपुर या कहीं पर भी रेड सिग्नल देखे तो वहां लेफ्ट साइड को एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड और पुलिस की गाड़ी को जाने के लिए छोड़ दें। अगर कोई एंबुलेंस के लिए लेफ्ट साइड को नहीं छोड़ता है तो उस पर 10 हजार रुपये तक का जुर्माना है।

स्वेक्षा श्रीवास्तव ने कहा कि बच्चों को कभी भी रटना नहीं चाहिए बल्कि समझ कर पढ़ना चाहिए। स्वेक्षा उन बच्चों को पढ़ाती है जो कूड़ा बिनने का भीख मांगने का काम करते है। सचिन गौरी वर्मा ने बताया कि वो गरीब परिवार के 50 बच्चों को निःशुल्क इंग्लिश बोलना सिखाएंगे उनको ट्रेनिंग देंगे और उनके अंग्रेजी बोलने की ट्रेनिंग में जो भी खर्च आएगा वो स्वयं के पॉकेट मनी से खर्च करेंगें।

सचिन ने बताया कि उनको शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने की प्रेरणा सब इंस्पेक्टर रामबृक्ष यादव, सुग्रीव ओझा एवं लाइफ केयर सोसाइटी के प्रबंधक संजय जायसवाल से मिली है। कार्यक्रम में बबलू, मयंक, अनमोल, अमन, दिव्यम, यश, मनीषा, मोनालिशा, दीपशिखा, हैप्पी, अंतिमा, स्नेहा, शालिनी इत्यादि उपस्थित रही।

रिपोर्ट – रंजीत जायसवाल

About reporter

Check Also

मण्डलायुक्त डा. रोशन जैकब ने नालों के साफ-सफाई को लेकर विभिन्न स्थानों का किया औचक निरीक्षण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Wednesday, June 29, 2022 लखनऊः मण्डलायुक्त ...