Breaking News

बिधूना में बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, संकुल स्तरीय प्रतियोगिता में प्राथमिक व जूनियर के छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का किया प्रदर्शन

बिधूना। विकास खंड़ के ग्राम रामपुर-वामपुर के कम्पोजिट विद्यालय में भिखरा संकुल की संकुल स्तरीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। प्रतियोगिता में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों ने पूरे दिन अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता के दौरान खण्ड शिक्षा अधिकारी मौजूद रहे।

इस मौके पर खण्ड शिक्षा अधिकारी अवधेश कुमार सोनकर ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व पूजन कर प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया गया। इस दौरान राष्ट्रगान के बाद सभी आगन्तुकों का बैज अलंकरण कर स्वागत किया गया। भिखरा संकुल के प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों के सभी बच्चों ने पूरे जोश व उत्साह के साथ प्रतिभाग किया। इस दौरान संकुल शिक्षकों में के. के. यादव, अरुण प्रताप सिंह, विनय कुमार, दीपक कुमार व दिव्या तिवारी के सहयोग से बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता सफलतापूर्वक आयोजित की गई।

प्राथमिक स्तर बालिका दौड़ प्रतियोगिता – प्राथमिक स्तर की 50 मीटर दौड़ में रामपुर-बामपुर की छात्रा दिव्यांशी प्रथम, बरूआ सुखचैनपुर की गौरी द्वितीय व सराय प्रथम की खुशी तृतीय स्थान पर रही। 100 मीटर दौड़ में बरूआ की सोनम प्रथम, चंदरपुर की सौम्या द्वितीय व सराय प्रथम की साहिन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 200 मीटर दौड़ में रामपुर-बामपुर की दिव्यांशी ने प्रथम, चंदरपुर की योग्यता ने द्वितीय व बरूआ की खुशी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। जबकि 400 मीटर की दौड में बिधूना द्वितीय की छात्रा आफरीन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

प्राथमिक स्तर बालिका कबड्डी – प्राथमिक स्तर की कब्बड़ी में सराय प्रथम की टीम विजेता बनी। उसने रामपुर-बामपुर की टीम को हराकर विजय प्राप्त की।

उच्च प्राथमिक स्तर बालिका दौड़ प्रतियोगिता – उच्च प्राथमिक स्तर की 100 व 200 मीटर बालिका दौड़ में बिधूना विद्यालय की स्वाती ने प्रथम, रामपुर-बामपुर की सलोनी गौतम व सराय प्रथम की पलक राजपूत ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 400 मीटर दौड़ में चंदरपुर की रिया ने प्रथम, बिधूना की वैष्णवी ने द्वितीय व सलोनी शर्मा ने तृतीय स्थाना प्राप्त किया। जबकि 600 मीटर की दौड में बिधूना की छात्रा ने प्रथम, चंदरपुर की तान्या द्वितीय व सराय प्रथम की जूली तृतीय स्थान पर रही।

उच्च प्राथमिक स्तर लम्बी कूद व कब्बड़ी प्रतियोगिता – उच्च प्राथमिक स्तर पर बिधूना की नेहा ने प्रथम, शोभना द्वितीय व नसरीन तृतीय स्थान पर रही। वहीं कबड्डी में बिधूना की टीम ने चंदरपुर की टीम को हराकर विजेता बनी।

प्राथमिक स्तर बालक दौड़ प्रतियोगिता – प्राथमिक स्तर पर बालकों की 50 मीटर दौड़ में सराय प्रथम प्रलब ने प्रथम, बरूआ विद्यालय के आकाश ने द्वितीय व चिरकुआ के अनस ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 100 मीटर दौड़ में बिधूना के आरव गुप्ता ने प्रथम, चंदरपुर के रिषी शर्मा ने द्वितीय व सराय प्रथम के प्रलब ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 200 मीटर दौड़ में रामपुर-बामपुर के आयुष कुमार ने प्रथम, चंदरपुर के अभिषेक द्वितीय व लुधपुरा के योगेन्द्र ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 400 मीटर दौड़ में बिधूना के हसन ने प्रथम, बिधूना के अर्जुन ने द्वितीय व बरूआ सुखचैनपुर के आयुष ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

उच्च प्राथमिक स्तर बालक दौड़ प्रतियोगिता – उच्च प्राथमिक स्तर पर बालकों की 100 मीटर दौड़ में पुर्वा लच्छीराम के अमित ने प्रथम, चंदरपुर के रोहित ने द्वितीय व रामपुर-बामपुर के प्रतीक राव गौतम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 200 मीटर दौड़ में पुर्वा लच्छीराम के अमित ने प्रथम, बिधूना के अवधेष ने द्वितीय व चंदरपुर के रजित ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 400 मीटर दौड़ में पुर्वा लच्छीराम के अमित ने प्रथम, रामपुर-बामपुर के आयुष ने द्वितीय व भिखरा विद्यालय के शिवा दुबे ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 800 मीटर दौड़ में पुर्वा लच्छीराम के शिवदेव ने प्रथम, बिधूना के आशिक पाल ने द्वितीय व बिधूना के अवधेष बाथम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

उच्च प्राथमिक लम्बी कूद व कब्बड़ी प्रतियोगिता – उच्च प्राथमिक स्तर पर लम्बी कूद में पुर्वा लच्छीराम के शिवदेव ने प्रथम, बिधूना के अवधेष ने द्वितीय व भिखरा के महेश ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जबकि जूनियर कबड्डी में पुर्वा लच्छीराम की टीम ने बिधूना की टीम को हराकर विजेता बनी।

प्रतियोगिता के अंत में विजयी बच्चों को मेडल पहनाकर सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर उ.प्र.प्रा.शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष संजय सेंगर, ग्राम प्रधान चिंतावती शाक्य, प्रतिनिधि ब्रजेश शाक्य, एस.एम.सी.अध्यक्ष अनिरुद्ध यादव, अनिल पोरवाल, एआरपी रचना गुप्ता, सहदेव सिंह वर्मा, एकता यादव, नजमा बेगम, दीप्ति गुप्ता, दिव्या गुप्ता, अनिल पाल, आशा यादव, अखिलेश चन्द्र दुबे, हरनारायण सिंह, सुधीर कुमार, सुधा गुप्ता, प्रतिभा त्रिपाठी, निरूपा देवी, पंकज यादव, मिलन यादव, आदि की उपस्थिति ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान दिया। पूरे दिन चली प्रतियोगिता के सफल आयोजन में रामपुर-वामपुर का समस्त स्टाफ एवं अनुदेशक मयंक मिश्रा, मुकुल यादव, जावेद अहमद, शमशाद अहमद, शिवेन्द्र कुशवाह, अंकित सेंगर आदि का विशेष सहयोग रहा।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी/संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू में टीबी मुक्त भारत कैंपेन का सघन प्रशिक्षण

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर में राष्ट्रीय टीबी रोग उन्मूलन कार्यक्रम-एनटीईपी के ...