Breaking News

चीन में थमने का नाम नहीं ले रहा कोरोना वायरस का कहर, अबतक 361 लोगों ने गवाई जान

कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस का संक्रमण दुनिया के कई देशों में फैल चुका है. कोरोना से चीन में अबतक 361 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 17 हजार से ज्यादा केस की पुष्टि हो चुकी है. कई देशों ने अपने नागरिकों को चीन न जाने की सलाह दी है, जबकि कुछ देशों ने चीन के लिए अपनी उड़ानें रद्द कर दी हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना को लेकर इंटरनेशनल हेल्थ इमरजेंसी की घोषणा कर दी है.

चीन में कोरोना से अबतक 361 लोगों की मौत हो चुकी है. यह संख्या 2003-2004 बीजिंग में सार्स (SARS) वायरस से हुई मौतों की संख्या से ज्यादा हो चुकी है. समाचार के मुताबिक चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने 57 और लोगों की मौत होने की पुष्टि की है. साथ ही चीन में कोरोना के कन्फर्म केस की संख्या 17,205 तक पहुंच गई है. इनमें से 2,103 नए केस शामिल हैं.

 

चीन के हुबेई प्रांत का वुहान शहर कोरोना का केंद्र बना हुआ है. रविवार को हुबेई प्रांत में सिर्फ 56 लोगों की मौत हुई है. रविवार को सिर्फ 5,173 नये संदिग्ध केस का पता चला है. 186 मरीजों की हालत चिंताजनक है, जबकि 187 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई. स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक दुनिया के 18 से ज्यादा देशों में कोरोना ने पैर पसार लिए हैं. इन देशों में कुल 82 से ज्यादा केस की पुष्टि हो चुकी है. इनमें अमेरिका, जापान और वियतनाम भी शामिल है. इसके अलावा हांगकांग में कोरोना वायरस का 17 कन्फर्म केस सामने आया है, जबकि थाइलैंड में 7 संदिग्ध पाए गए हैं.

About News Room lko

Check Also

स्कॉट मॉरिसन के ऑस्ट्रेलिया चुनाव में हारने के बाद पीएम पद संभालेंगे लेबर पार्टी के एंथनी अल्बानीस

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सिडनी: लेबर पार्टी के नेता एंथनी अल्बानीस ऑस्ट्रेलिया के ...