Breaking News

चिन्मयानंद से रंगदारी मांगने वाला जमानत पर हुआ रिहा

शाहजहांपुर। स्वामी चिन्मयानंद केस में रंगदारी मांगने के आरोपी विक्रम उर्फ दुर्गेश सिंह को रविवार सुबह जेल से जमानत पर रिहा कर दिया गया। विक्रम की रिहाई का परवाना शनिवार शाम देर से जेल पहुंचा था, इसलिए शनिवार शाम विक्रम की रिहाई नहीं हो सकी। इसके बाद जेल प्रशासन ने रविवार सुबह विक्रम को जेल से आजाद किया।

विक्रम को लेने के लिए उनके परिवार के लोग आए हुए थे। बता दें कि स्वामी चिन्मयानंद से जुड़े दो मुकदमे दर्ज हुए थे। एक मुकदमा छात्रा के पिता की ओर से दर्ज कराया गया था, जिसमें चिन्मयानंद को आरोपी बनाते हुए उन पर अपहरण धमकी देने की धाराएं लगी थीं। बाद में एसआईटी ने मामले की जांच की तो जिनमें 376 सी समेत कई अन्य धाराएं तरमीम कीं।

दूसरा मुकदमा वकील ओम सिंह की ओर से दर्ज कराया गया था, जिसमें उन्होंने अज्ञात लोगों के खिलाफ चिन्मयानंद से पांच करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले की भी जांच एसआईटी ने की और छात्रा, संजय, विक्रम, सचिन को 5 करोड़ रुपए रंगदारी मांगने का आरोपी बनाया। सबसे अंत में चार्जशीट दाखिल करते वक्त इस मामले में दो आरोपी और बनाए गए थे। अभी तक छात्रा, विक्रम, सचिन की जमानत हाईकोर्ट से हो चुकी है, जिसमें छात्रा और विक्रम जेल से रिहा हो चुके हैं।

About Samar Saleel

Check Also

अंसारी की मौत पर सियासी बवाल शुरू, BSP से लेकर AIMIM ने जहर देने के दावे की जांच की मांग की

बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता और डॉन मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत ...