Breaking News

99 पर आऊट होने पर झल्लाए क्रिस गेल को बल्ला फेंकना पड़ा महंगा, लगा जुर्माना- देेखें Video

किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के कारण मैच फीस की 10 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। गेल इस मैच में 99 रनों पर बोल्ड आउट हो गए थे और इसी से निराश होकर उन्होंने अपना बल्ला फेंक दिया था। जोफ्रा आर्चर ने शुक्रवार रात खेले गए मैच में गेल को बोल्ड किया था।

Ipl 2020: Social Media Trending: Chris Gayle Thrown His Bat In Field After  Getting Out At 99 Run By Jofra Archer - Video: 99 रन पर आर्चर ने किया बोल्ड  तो झल्लाए

आईपीएल द्वारा शनिवार को जारी बयान में कहा गया है, किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल पर अबू धाबी में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के कारण मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। बयान में कहा गया है, गेल ने माना है कि उन्होंने आईपीएल की आचार संहिता के लेवल-1 के अनुच्छेद 2.2 का उल्लंघन किया है और उन्होंने अपनी सजा भी मंजूर कर ली है। लेवल-1 के अपराध के लिए मैच रैफरी का फैसला अंतिम और मान्य होता है।

19वें ओवर की है घटना

टी20 क्रिकेट में 1000 छक्के पूरा करने वाले गेल ने 19वें ओवर में आर्चर की तीसरी गेंद पर छक्का जड़ अपना स्कोर 99 पर पहुंचाया। लेकिन अगली ही गेंद पर आर्चर ने गेल को बोल्ड कर दिया। इसके बाद गेल गुस्से में अपने बल्ले को जमीन पर मारना चाहते थे लेकिन बैट हवा में लहराते हुए मिड विकेट की तरफ पहुंच गई। हालांकि बाद में गेल ने पवेलियन लौटते हुए आर्चर से हाथ भी मिलाया।

गेल पर लगा मैच फीस का 10% जुर्माना, 99 रनों पर #Out होने के बाद

186 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने 17.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली। राजस्थान की ओर से बेन स्टोक्स ने 26 गेंदों पर 50 जबकि संजू सैमसन ने 25 गेंदों पर 48 रन की तेजतर्रार पारी खेली। बाद में जोस बटलर (Jos Buttler) ने 11 गेंदों पर नाबाद 22 रन की पारी खेल राजस्थान को 6 विकेट से जीत दिला दी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...