Breaking News

क्रिस गेल ने आईपीएल में बनाया नया रिकॉर्ड, एबी डिविलियर्स, विराट कोहली, रोहित शर्मा तो पास भी नहीं भटकते

क्रिस गेल (Chris Gayle) का नाम क्रिकेट की दुनिया के सबसे तूफानी बल्लेबाजों में आता है. वह ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने अपनी आतिशी बल्लेबाजी से खेल की दिशा बदलने में बड़ी भूमिका निभाई है. अपनी तूफानी पारी से उन्होंने कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं. आज भी 41 साल की उम्र में वह अपने बल्ले से रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाए जा रहे हैं. इस समय गेल आईपीएल-2021 में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के लिए खेल रहे हैं. गेल ने सोमवार को पंजाब की तरफ से खेलते हुए एक और नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वह आईपीएल में 350 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

गेल के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड है. उन्होंने सोमवार को आईपीएल में 350 छक्कों का आकंड़ा छुआ. गेल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की. गेल ने बेन स्टोक्स की गेंद पर शानदार छक्का मार आईपीएल में अपने 350 छक्के पूरे किए. गेल ने इस मैच में 28 गेंदों पर दो छक्के और चार चौकों की मदद से 40 रनों की पारी खेली और टीम को 20 ओवरों में छह विकेट पर 221 रनों तक पहुंचाने में अहम रोल निभाया. गेल ने आईपीएल में 133 मैचों की 132 पारियों में 351 छक्के लगाए हैं. उनके नाम आईपीएल में 4812 रन हैं.

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में गेल के आस-पास भी कोई नहीं है. गेल का नाम इस सूची में पहले नंबर पर आता है. उनके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के एबी डिविलियर्स हैं जिन्होंने 170 मैचों में 237 छक्के लगाए हैं. तीसरे नंबर पर एमएस धोनी का नाम आता है जो 205 मैच खेलने के बाद आईपीएल में 216 छक्के लगा चुके हैं. मुंबई इंडियंस को पांच बार आईपीएस विजेता बनाने वाले रोहित शर्मा चौथे स्थान पर हैं. रोहित के नाम आईपीएल के 201 मैचों में 214 छक्के हैं, पांचवें नंबर पर बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली हैं जिनके नाम 193 मैचों में 201 छक्के हैं.

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

ICC टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया का जलवा कायम, ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर खिसका

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें  इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने गुरुवार को टेस्ट ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *