Breaking News

कोरोना से टूटी अक्षय कुमार की हिम्मत, सूर्यवंशी की रिलीज का बना नया प्लान

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) कल ही कोरोना (Corona) निगेटिव हुए हैं और लग रहा है कि उनकी सबसे बड़ी चिंता इस वक्त फिल्म सूर्यवंशी (Sooryavashi) को लेकर है. ये फिल्म रिलीज के लिए पिछले एक साल से तैयार रखी है लेकिन कोरोना ने इसे एक साल भी ज्यादा वक्त से ऐसा क्वारंटीन किया है कि ये बॉक्स ऑफिस की शक्ल नहीं देख पा रही है.

सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि अब सूर्यवंशी के मेकर्स जिनमें रोहित शेट्टी और करण जौहर जैसे बड़े नाम शामिल हैं. मन बना रहे हैं कि इस फिल्म को अब रिलीज कर ही दिया जाए. तो प्लान का खुलासा जो हुआ है उसके मुताबिक, इस फिल्म को ओटीटी (OTT) पर रिलीज करने की तैयारी हो रही है लेकिन नेटफ्लिक्स और एमेजॉन या हॉटस्टार पर नहीं.

Pay Per View से कमाएंगे पैसा

सूर्यवंशी का बजट सौ करोड़ रुपए से भी ज्यादा है और इसमें अक्षय कुमार के अलावा अजय देवगन (Ajay Devgn), रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) जैसे सुपरस्टार्स हैं. जाहिर है इनकी फीस जोड़ ली जाए तो बजट अकेला सौ करोड़ से ऊपर चला जाएगा और फिल्म का प्रोडक्शन कॉस्ट अलग से क्योंकि रोहित शेट्टी ने ये फिल्म बनाई है. रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) अपनी फिल्मों में महंगी कारों को उड़ाने के लिए मशहूर हैं तो एक्शन बजट भी ज्यादा है. ऐसे में बजट की भरपाई कैसे हो. उसके लिए इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर पे पर व्यू के हिसाब से रिलीज करने की तैयारी हो रही है. अगर आपको अपने टीवी या मोबाइल पर फिल्म देखनी है तो आपको इस फिल्म का अलग से पैसा चुकाना होगा तभी इसे देख पाएंगे.

पायरेसी से लगता है डर

ओटीटी पर फिल्म रिलीज करने में अब सबसे बड़ा रिस्क पायरेसी (Piracy) का है क्योंकि फिल्म चुराने वाले लोग इसे डाउनलोड करके वायरल करा देते हैं और टेलिग्राम से लेकर कई ऐसे ऐप हैं जिनपर फिल्म की पायरेटेड कॉपी तेजी से वायरल हो जाती है. लोग इसे अपने फोन में या लैपटॉप में डाउनलोड करके देख लेते हैं. पैसे देने में किसी का इंट्रेस्ट नहीं होता. ऐसे में मेकर्स को पायरेसी से अब बड़ा डर सताने लगा है. इस पर रोक लगाने में फिलहाल सरकार नाकाम ही रही है.

थिएटर्स कब खुलेंगे पता नहीं

मेकर्स की चिंता ये भी है कि जिस तरह से कोरोना ने पिछले एक महीने में फिर से अपने पैर पसारने शुरू किए हैं उसके आगे सरकारें बेबस नजर आ रही हैं और लॉकडाउन के अलावा उन्हें कोई और रास्ता नहीं सूझ रहा. ऐसे में फिर से थिएटर्स कब खुलेंगे और सौ प्रतिशत ऑपरेशन में आएंगे इसमें भी लंबा वक्त लगने की आशंका नजर आ रही है.

सूर्यवंशी के मेकर्स को चिंता सताने लगी है कि कहीं ऐसा न हो जाए कि करोड़ों लगाकर ये फिल्म डब्बे में बंद न रह जाए. तो इसे एक बार रिलीज कर दें और फिर धीरे धीरे विभिन्न माध्यमों से इसका घाटा पूरा करने की कोशिशें की जाएं. माना जा रहा है कि ये फिल्म 30 अप्रैल को रिलीज हो सकती है.

About Ankit Singh

Check Also

आमिर खान के बेटे जुनैद खान ने पूरी की अपनी दूसरी फिल्म के शूटिंग

मुंबई। बॉलीवुड के आइकॉन आमिर खान (Aamir Khan) के बेटे जुनैद खान (Junaid Khan) बॉलीवुड ...