Breaking News

CISF के SI ने बचाई फ्रेंच नागरिक की जान, IGI से पेरिस होना था रवाना, टला हादसा

दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के सब इंस्‍पेक्‍टर की सूझबूझ की वजह से एक विदेशी बुजुर्ग नागरिक की जान बचाई जा सके. दरअसल, फ्रेंच मूल के 63 वर्षीय बर्ट्रेंड पैट्रिक पेरिस रवाना होने के लिए आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचे थे.उन्‍हें विस्‍तारा एयरलाइन की फ्लाइट UK-21 से पेरिस के लिए रवाना होना था.

सीआईएसएफ के प्रवक्‍ता और सहायक महानिरीक्षक अपूर्व पांडेय ने बताया कि चेक-इन और इमीग्रेशन जांच की प्रक्रिया होने के बाद बर्ट्रेंड पैट्रिक सुरक्षा जांच के लिए लाइन में खड़े थे. करीब 11:40 बजे एक्‍स-रे मशीन पर तैनात सीआईएसएफ के सब-इंस्‍पेक्‍टर पुनीत तिवारी ने देखा कि एक बुजुर्ग नागरिक अचानक बेहोश होकर गिर गए हैं. सब-इंस्‍पेक्‍टर पुनीत तिवारी बिना समय गंवाए मौके पर पहुंच गए.

फ्रेंच नागरिक बर्ट्रेंड पैट्रिक की स्थिति को देखते ही एसआई पुनीत तिवारी समझ में आ गया कि उन्‍हें हार्ट अटैक आया है. एसआई पुनीत तिवारी ने तत्‍काल बर्ट्रेंड पैट्रिक को सीपीआर देना शुरू कर किया. इसी बीच, टर्मिनल में तैनात डॉक्‍टर भी मौके पर पहुंच गए. प्राथमिक उपचार के बाद बर्ट्रेंड पैट्रिक को पूरी तरह से होश आ गया. जिसके बाद, डाक्‍टर्स ने उन्‍हें हवाई यात्रा के लिए फिट करार दे दिया. सहायक महानिरीक्षक अपूर्व पांडेय के अनुसार, सीआईएसएफ के एसआई पुनीत तिवारी की सतर्कता और त्वरित कार्रवाई के चलते फ्रेंच नागरिक बर्ट्रेंड पैट्रिक की कीमती जान बचाई जा सकी.

About News Desk (P)

Check Also

शेयर बाजार में मजबूत क्लोजिंग; सेंसेक्स 941 अंक चढ़ा, निफ्टी 22650 के करीब

शेयर बाजार में हफ्ते के पहले कारोबारी दिन दमदार शुरुआत हुई है। शुक्रवार को लाल ...