Breaking News

वाराणसी कैंट स्टेशन पर चलाया गया स्वच्छता जागरूकता अभियान; कठपुतली शो के माध्यम से यात्रियों और आमजन को किया गया जागरूक

वाराणसी: स्वच्छता के राष्ट्र्वापी अभियान को दृष्टिगत रखते हुए उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल द्वारा इस दिशा में निरंतर प्रयासरत रहते हुए आवश्यक कार्यवाहियों एवं गतिविधियों को संचालित किया जाता है।

वाराणसी कैंट स्टेशन पर चलाया गया स्वच्छता जागरूकता अभियान; कठपुतली शो के माध्यम से यात्रियों और आमजन को किया गया जागरूक

इसी क्रम में आज दिनांक 11.08.22 से आगामी 3 दिनों तक मंडल के वाराणसी कैंट स्टेशन पर स्वच्छता जागरूकता अभियान का संचालन किया जा रहा है। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य सिंगल यूज प्लास्टिक पर लोगो को जागरूक करना और इसके उपयोग पर सरकार द्वारा लगाई गयी पाबन्दी को अमल में लाना था तथा स्वच्छता के विषय में यात्रियों सहित आमजन को जागरूक करते हुए स्टेशन परिसर एवं प्लेटफार्मो पर तथा गाडियों में स्वच्छता के आदर्श मानको को स्थापित करना है।

इस अभियान के तहत आज पहले दिन कठपुतली शो के द्वारा यात्रियों एवं आमजन को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के सन्देश को प्रसारित करने का कार्य अत्यंत रोचक पूर्ण तरीके से प्रदर्शित किया गया यह कार्यक्रम जीआईजेड और लक्ष्य फाउंडेशन की संयुक्त टीम के द्वारा आयोजित किया गया था।

इसी के अनुक्रम में इस अभियान के द्वितीय दिवस पर स्वच्छता पर आधारित नुक्कड़ नाटक एवं तीसरे दिन विभिन्न प्रकार की स्वच्छता सम्बन्धी गतिविधियों को संचालित करते हुए इस अभियान को चलाया जायेगा। इस अवसर पर स्टेशन निदेशक आनंद मोहन ,अन्य अधिकारी और रेलकर्मियो सहित भारी संख्या में यात्री मौजूद थे।

रिपोर्ट – दया शंकर चौधरी

About reporter

Check Also

महापुरुष किसी समाज विशेष के नहीं होते वे सबके लिए कल्याणकारी होते- कौशल

• आरएसएस ने मनाया महावीर स्वामी का जन्म कल्याणक महामहोत्सव लखनऊ। गोमतीनगर स्थित जयपुरिया इंस्टीट्यूट ...