Breaking News

लखनऊ मंडल के वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता अभियान का आयोजन

लखनऊ। स्वच्छता की दिशा में सतत प्रयत्नशील रहते हुए उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल द्वारा आज वाराणसी रेलवे जंक्शन पर स्वच्छता जागरूकता अभियान चलाया गया। इस अभियान में लक्ष्य संस्था एवं रेलवे के कर्मचारियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। साथ ही इस अभियान में यात्रियों ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया एवं कुछ यात्रियों को स्वच्छता चैंपियन के खिताब से भी नवाजा गया।

बता दें कि मंडल के वाराणसी जंक्शन पर एक सप्ताह के लिए जागरूकता अभियान 19 अप्रैल से 25 अप्रैल तक संचालित किया जा रहा है। जिसमें नुक्कड़ नाटक, यात्रियों से संवाद , कूड़े के समुचित प्रबंधन आदि विषयों पर चर्चा भी की जा रही हैं। स्टेशन निदेशक,वाराणसी जं० की पहल से एक सप्ताह तक चलाये जा रहे इस विशेष स्वच्छता अभियान की यात्रियों एवं आमजन द्वारा खूब प्रशंसा की जा रही है।

इस विषय में मंडल रेल प्रबंधक सुरेश कुमार सपरा ने बताया कि स्वच्छ्ता के राष्ट्र्व्यापी अभियान एवं इस पौराणिक स्टेशन की महत्ता को दृष्टिगत रखते हुए इस अभियान का संचालन किया जा रहा जिसका उद्देश्य आम जनमानस एवं यात्रियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करते हुए उनके बीच इसका समुचित प्रचार-प्रसार करना है।

रिपोर्ट-दयाशंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...