Breaking News

क्लाइमेट एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने टूलकिट मामले में किया दिशा रवि का समर्थन

स्वीडन की क्लाइमेट एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने भारत में टूल किट केस में गिरफ्तार दिशा रवि का समर्थन किया है. ग्रेटा ने ट्वीट कर कहा है कि अभिव्यक्ति की आजादी और शांतिपूर्ण प्रदर्शन सभी का मानवाधिकार है. इस मानवाधिकार पर कोई बहस नहीं की जा सकती है. इसे लोकतंत्र का मूल हिस्सा होना चाहिए. इसके साथ ही ग्रेटा थनबर्ग ने स्टैंड विद दिशा रवि का हैशटैग भी लगाया.

जेल में बंद दिशा रवि के समर्थन में उतरीं ग्रेटा थनबगज़् ने संगठन फ्राइडेज फॉर फ्यूचर इंडिया के उस ट्वीट को कोट किया जिसमें लिखा गया है कि फ्राइडेज फॉर फ्यूचर इंडिया क्लाइमेट जस्टिस के लिए वैश्विक आंदोलन का एक हिस्सा है. हम छात्रों के एक समूह से मिलकर बने हैं जो केवल एक उम्मीद के साथ एक ऐसे भविष्य बनाने की दिशा में काम कर रहा है जो जीवन जीने के लायक हो. एक ट्वीट में कहा गया है कि हम सभी का उद्देश्य जलवायु संकट के बारे में बातचीत शुरू करना है.

Loading...

उधर कृषि कानूनों के विरोध के नाम पर कथित तौर पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत को बदनाम करने की साजिश रचने की आरोपित दिशा रवि को दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को नई दिल्ली स्थित पटियाला हाउस की एक अदालत में पेश किया.

पुलिस ने अदालत को बताया कि दिशा पूछताछ में सहयोग नहीं कर रही है. वह घटनाक्रम के लिए सह-आरोपित निकिता जैकब और शांतनु मुलुक को जिम्मेदार बता रही है. पुलिस ने अभी और पूछताछ की जरूरत बताई जिस पर अदालत ने दिशा को तीन दिन और पुलिस रिमांड में रखने की मंजूरी दे दी.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

वीभत्स घटना: पड़ोसी की पहले की हत्या, फिर निकाल लिया दिल और आलू के साथ पकाकर घरवालों को खिलाया

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें दुनियाभर में अनेक तरह के क्राइम होते हैं ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *