Breaking News

CM Trivendra: थाइलैंड निवेशकों के लिए सकारात्मक

CM Trivendra ने अपने आवास पर थाइलैण्ड यात्रा को निवेशकों के लिए सकारात्मक बताया। उन्होंने कहा कि इस यात्रा से वह काफी उत्साहित हैं। थाइलैण्ड के मंत्रियों ने कहा कि राज्य सरकारों के प्रयासों को सफल बनाने में मदद करें। पत्रकार वार्ता में मुख्यमंत्री ने कहा कि उम्मीद से अधिक 300 निवेशक खाद्य और प्रसंस्करण से सम्बन्धित संगोष्ठी में शामिल हुए। पर्यटन से सम्बन्धित योजनाओं में निवेश की सम्भावनाओं से सम्बन्धित संगोष्ठी और इससे सम्बन्धित रोड शो में 102 ट्रैवल एजेन्सियों ने प्रतिभाग किया। निवेश सम्बन्धी मुख्य संगोष्ठी में 1100 से अधिक उद्योग जगत से जुड़े लोगों ने प्रतिभाग किया।

CM Trivendra, थाइलैंड से हर साल आते हैं लगभग 3 करोड़ पर्यटक

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि थाइलैण्ड के लोगों में हिमालय के प्रति आकर्षण बढ़ा है। थाइलैण्ड यात्रा का जो मकसद उसमें काफी सफसलता हासिल हुई है। विश्व की नामचीन कम्पनियों, फूड प्रोसेसिंग के क्षेत्र में सीपी ग्रुप व होटल के क्षेत्र में माइनर ग्रुप ने निवेश के प्रति काफी उत्सुकता दिखाई है। इसके अलावा पर्यटन से जुड़े कई बड़े लोगों ने इस दिशा में पहल की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन संगोष्ठियों में प्रदर्शित पर्यटन से सम्बन्धित फिल्म को लोगों ने काफी सराहना की है। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य धनाढ्य पर्यटकों को राज्य के प्रति आकर्षित करना है। थाइलैण्ड से हर साल हमारे यहां लगभग 3 करोड़ पर्यटक आते हैं तो मात्र सात करोड़ की आबादी वाले थाइलैण्ड में हर साल चार करोड़ पर्यटक आते हैं।

हर्बल व आयुर्वेद थाइलैण्ड

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर्बल व आयुर्वेद पर थाइलैण्ड के लोगों का स्वाभाविक लगाव है। हमारा ध्यान सर्विस सेक्टर पर सबसे ज्यादा है। शीघ्र ही वहां पर आयोजित होने वाली इन्वेस्टर मीट में वहां के उद्यमियों व निवेशकों को आमंत्रित किया जाएगा। उनसे प्राप्त प्रस्तावों पर ध्यान दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन प्रदेश के खाद्य प्रसंस्करण, पर्यटन, उद्योग, आयुष, आयुर्वेद व योग आदि क्षेत्रों में निवेश की सम्भावनाओं को साकार करने में मददगार होते है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से विभिन्न क्षेत्रों में की जा रही सकारात्मक पहल प्रदेश की आर्थिकी को मजबूत बनाने में कारगार साबित होगी।

About Samar Saleel

Check Also

24 जून के बाद बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, जानिए कब पहुंच सकता है मानसून

देहरादून:  उत्तराखंड में प्री मानसून की बारिश होने के बाद अब अगले कुछ दिन तक ...