Breaking News

देवासुर संग्राम से CM योगी आदित्यनाथ का संदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सीतापुर, लखीमपुर खीरी व बलरामपुर में जनसभा कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ट्रिपल इंजन की सरकार बनाने का आह्वान किया। कहा कि यह नगर निकाय चुनाव देवासुर संग्राम बताते हुए कहा कि कभी इसी नैमिषारण्य की भूमि से महर्षि दधीचि ने दैवीय शक्तियों के विजय के लिए अपनी अस्थियां वज्र बनाने के लिए दी थीं।

👉उत्तराखंड चार धाम यात्रा 2023: केदारनाथ यात्रा रुकी, जारी हुआ चारों धामों में मौसम अलर्ट

यह समय भी इस चुनाव में दानव रूपी भ्रष्टाचारियों, दुराचारियों, माफिया और अपराधियों को सबक सिखाने का है। उन्होंने कहा कि काशी चमक चुकी है, अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण हो रहा है। मथुरा-वृंदावन के कायाकल्प का काम चल रहा है, अब नैमिषारण्य की बारी है। काशी विश्वनाथ धाम की तरह ही नैमिषारण्य का कायाकल्प होने के बाद यहां धार्मिक पर्यटन बढ़ेगा।

योगी आदित्यनाथ

नैमिषारण्य का इतिहास हजारों-हजार साल पुराना है। नैमिषारण्य वैदिक ज्ञान की धरोहर है। भारतीय जनता पार्टी सुरक्षा, सुशासन और समृद्धि की प्रतीक है। इंफ्रास्ट्रक्चर, हाइवे, एयरपोर्ट निर्माण जैसी विकासपरक योजनाओं को धरातल पर उतारने का कार्य भाजपा ही करा रही है। हमारे धार्मिक स्थल राष्ट्रीय एकात्मता के प्रतीक है। इस दिशा में सरकार छोटी काशी के रूप में विख्यात गोला गोकरण धाम कॉरिडोर का निर्माण करा रही है।

👉मुख्तार अंसारी की तरह पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी का गैंग रजिस्टर्ड, पुलिस ने किया…

सरकार दुधवा नेशनल पार्क में ईको टूरिज्म को बढ़ावा दे रही है। वर्ष 2017 से पहले गोंडा से देवीपाटन मंदिर पहुंचने में चार घंटे लगते थे। अब य़ह दूरी पैंतालीस मिनट में पूरी हो जाती है। पचास वर्षों से लंबित सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना को डबल इंजन की सरकार ने पूरा किया। पहले कोई पूछता ही नहीं था कि बलरामपुर में कभी मेडिकल कॉलेज बनेगा, लेकिन जल्द ही मेडिकल कॉलेज प्रारंभ कर दिया जाएगा।

मां पाटेश्वरी के नाम पर एक विश्वविद्यालय देने का भी काम किया है। देवीपाटन कमिश्नरी में तीन-तीन मेडिकल कॉलेज बनेंगे। आज बहराइच और गोंडा में इसका निर्माण कार्य प्रारंभ हो चुका है जबकि बलरामपुर में हॉस्पिटल का कार्य पूरा हो गया है। श्रावस्ती में एयरपोर्ट निर्माण कार्य अंतिम चरणों में चल रहा है।

रिपोर्ट- डॉ दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...