Breaking News

डोनाल्ड ट्रंप का दावा- इस वर्ष के आखिर तक कोरोना वैक्सीन तैयार कर लेगा अमेरिका

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि देश में इस वर्ष के आखिर तक कोरोना वैक्सीन विकसित कर ली जाएगी। ट्रंप ने रविवार को फॉक्स न्यूज वर्चुअल टाउन हॉल में बैठक में कहा, “मुझे लगता है कि हमारे पास साल के अंत तक एक वैक्सीन होगी।” उन्होंने मॉडरेटर्स ब्रेट बैयर और मार्था मैक्लम को बताया, “हमारे पास जल्द ही एक टीका होगा।”

The US' healthcare system is why coronavirus will explode in ...

अप्रैल के आखिर में संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने इस बात पर जोर दिया था कि कोरोना वायरस के लिये टीका विकसित होने पर दुनिया भर में प्रत्येक व्यक्ति के लिए सार्वभौमिक और उपलब्ध होना चाहिए। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के कोरोनावायरस रिसोर्स सेंटर के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार दुनिया भर में कोरोना वायरस के 3.5 लाख से अधिक मामले है और वैश्विक मौत का आंकड़ा 247100 से अधिक है। और 10 लाख से अधिक लोग ठीक हो चुके है।

Trump Is Right: Fake News Is Real — But It's Not What You Think ...

अमेरिका में इस बीमारी के सबसे अधिक 1156900 मामले सामने आये है और 67450 लोगों की मौत हो चुकी है। इंग्लैंड में ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय ने पिछले महीने अपनी कोरोना वैक्सीन का परीक्षण शुरु किया। रशियन वायरोलॉजी रिसर्च सेंटर वेकेटर के प्रमुख रिनैट मासिओकोव ने अप्रैल की शुरुआत में कहा कि रूस में कोरोना वायरस वैक्सीन ​​परीक्षणों का पहला चरण जून में शुरू होगा।

About Aditya Jaiswal

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...