Breaking News

वाराणसी दौरे पर सीएम योगी, विश्वनाथ धाम में करेंगे दर्शन-पूजन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को बनारस पहुंच रहे हैं। वह सात घंटे तक विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। सिगरा स्थित अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर रुद्राक्ष में पीएम के व्यक्तित्व व कृतित्व पर आधारित सात दिवसीय चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे।

प्रोटोकॉल के मुताबिक मुख्यमंत्री सुबह 10 बजे पुलिस लाइन हेलीपैड पर हेलीकाप्टर से उतरेंगे। वह भाजपा की चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद सुबह 11 बजे रविदास घाट पर जेटी के लोकार्पण कार्यक्रम में पहुंचेंगे। यहां सभा को संबोधित करने के बाद दोपहर 12.15 बजे विश्वनाथ धाम जाएंगे।

जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने गुरुवार को मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के प्रस्तावित सभी कार्यक्रमस्थलों पर तैयारियां की जानी। टीएफसी, रुद्राक्ष और रविदास घाट पर व्यवस्थाओं को लेकर दिशा-निर्देश भी दिए।

प्रदर्शनी में 55 चित्र रहेंगे, जो प्रख्यात कलाकार अकबर साहब के बनाए हुए हैं। इनमें 12 पेंटिंग पीएम मोदी के जीवन, 32 पेंटिंग पीएम के मन की बात व 11 पेंटिंग पीएम के मन की बात पुस्तक से सम्बन्धित हैं। भाजपा की ओर से 11 से 17 नवम्बर तक आयोजित प्रदर्शनी सुबह 9 से शाम पांच बजे तक देखी जा सकती है।

यहां जाएंगे मुख्यमंत्री

  • – पीएम पर आधारित सात दिवसीय चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे
  • – जेटी का शुभारम्भ करेंगे, सतुआ बाबा आश्रम को श्रद्धांजलि देने जाएंगे
  • – टीएफसी में आईडब्ल्यूएआई के अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में करेंगे शिरकत
  • – शहंशाहपुर स्थित कंप्रेस्ड बायो गैस प्लांट का करेंगे निरीक्षण
विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन के बाद धाम परिसर से ही मणिकर्णिका घाट स्थित सतुआ बाबा आश्रम पहुंचेंगे। वहां बड़े महाराज यमुनाचार्य सतुआ बाबा की श्रद्धांजलि सभा में शामिल होंगे। वह दोपहर 1.30 बजे बड़ालालपुर स्थित टीएफसी में आईडब्ल्यूएआई के जलपरिहन सम्मेलन-2022 के शुभारम्भ कार्यक्रम में जाएंगे।
यहां सीएम करीब डेढ़ घंटे तक रहेंगे। यहां से हेलीकॉप्टर से वह शहंशाहपुर स्थित कंप्रेस्ड बायो गैस प्लांट देखने जाएंगे। शाम पांच बजे वह बाबतपुर एयरपोर्ट आएंगे। यहां से राजकीय विमान से लखनऊ जाएंगे।

About News Room lko

Check Also

राज्यपाल द्वारा नैक प्रस्तुतिकरण की समीक्षा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल द्वारा वीर बहादुर सिंह ...