Breaking News

SBI में निकली 6000 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी, ग्रेजुएट्स करें अप्लाई…

ग्रेजुएशन के बाद बैंक में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शानदार मौका लेकर आया है. एसबीआई में अपरेंटिस के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, देशभर में स्टेट बैंक के ब्रांचों में भर्तियां होंगी. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 6160 पदों पर भर्तियां होंगी. इन पदों पर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. एसबाई की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, अपरेंटिस के पद पर आवेदन प्रक्रिया आज यानी 1 सितंबर 2023 से शुरू हो गई है. इसमें अप्लाई करने के लिए कैंडि़डेट्स को 21 सितंबर 2023 तक का समय है. आवेदन के लिए सिर्फ 21 दिन मिले हैं ऐसे में भीड़ से बचते हुए जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन कर लें. आवेदन करने का तरीका नीचे देख सकते हैं.

 

 

 

SBI Apprentice के लिए करें अप्लाई

अपरेंटिस के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाना होगा.
वेबसाइट की होम पेज पर Careers के लिंक पर .
इसके बाद Engagement of Apprentices Under The Apprentices के लिंक पर जाना होगा.
अगले पेज पर पहले रजिस्ट्रेशन फॉर्म भर लें.
रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फीस जमा करें.
अंत में आवेदन फॉर्म भरकर प्रक्रिया पूरी करें.
आवेदन होने के बाद प्रिंट लेना ना भूलें.
SBI Apprentice Recruitment 2023 Applicationयहां डायरेक्ट फॉर्म भरें.

एप्लीकेशन फीस

SBI अपरेंटिस के पद पर निकली इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसमें अप्लाई करने के लिए एप्लीकेशन फीस जमा करना जरूरी है. इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी और EWS कैटेगरी के उम्मीदवारों को फीस के तौर पर 300 रुपये जमा करने होंगे. इसके अलावा सभी वर्ग के कैंडिडेट्स बिना किसी फीस के अप्लाई कर सकते हैं. फीस का भुगतान ऑनलाइन किया जाएगा.

SBI Apprentice योग्यता और उम्र

अपरेंटिस के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएशन करने वाले इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. बात करें उम्मीदवारों क उम्र सीमा की तो इसमें आवेदन करने के लिए 20 साल से ज्यादा और 28 साल से कम उम्र वाले ही हिस्सा ले सकते हैं. हालांकि, आरक्षण के दायरे

About News Desk (P)

Check Also

पत्नी के आत्महत्या करने के बाद पति का शव रेल पटरी पर मिला; खौफनाक कदम उठाने की वजह साफ नहीं

ललितपुर:  ललितपुर शहर के मोहल्ला शिवधाम कालोनी निवासी स्वाति (24) पत्नी सोनू शुक्रवार की देर ...