Breaking News

माफिया अतीक से मुक्त हुई जमीन पर बने आवास , आज गरीबों को देंगे सीएम योगी फ्लैटों की चाबी

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर बने आवास गरीबों को देंगे। लूकरगंज में स्थित 1731 वर्ग मीटर नजूल भूखंड पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 76 फ्लैट बनाए हैं। नौ जून को लॉटरी के जरिए आवास योजना के फ्लैट पात्रों को आवंटित किए गए थे। सीएम इन फ्लैटों की चाबी गरीबों को देंगे।

विधानसभा चुनाव से पूर्व सीएम ने 26 दिसंबर 2021 को इस आवास योजना का भूमि पूजन और शिलान्यास किया था। इसके बाद इस भूमि पर शहरी गरीबों के लिए 76 फ्लैट का निर्माण शुरू हुआ। पांच करोड़ 66 लाख 37 हजार रुपये की लागत से निर्मित इस आवास योजना में ए और बी ब्लॉक हैं।

ए ब्लॉक में 40 और बी ब्लॉक में 36 फ्लैट हैं। हर फ्लैट का सुपर एरिया 34.07 मीटर और कारपेट एरिया 22.77 वर्ग मीटर है। मुख्यमंत्री ने इसे अपनी प्राथमिकता वाले कार्यक्रम में शामिल किया था और शिलान्यास के बाद से वह लगातार इसकी प्रगति की जानकारी ले रहे थे।

माफिया अतीक अहमद ने लूकरगंज में नजूल की 1731 वर्ग मीटर सरकारी जमीन पर कब्जा कर लिया था। पीडीए ने 13 सितंबर 2020 को इस जमीन को मुक्त कराया था। प्रदेश सरकार ने नई पहल करते हुए इस जमीन पर आवास बनाकर गरीबों को देने का फैसला लिया था। प्रयागराज में 16 दिसंबर 2020 को आयोजित अधिवक्ताओं के एक कार्यक्रम में सीएम ने माफियाओं से मुक्त जमीन पर आवास बनाए जाने की घोषणा की थी।

About News Room lko

Check Also

बच्चे के जन्म की खुशी पर बांटे लड्डू खाने से 15 बच्चे बीमार, कई अस्पताल में भर्ती

लखनऊ के मेहंदीगंज इलाके में बच्चे की खुशी के अवसर पर बांटे गए लड्डू खाने ...