Breaking News

सीएम योगी का बड़ा ऐलान, कहा सोनांचल को नये रूप में विकसित करेगी सरकार, जाने पूरी खबर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को सोनभद्र पहुंचे और सोनांचल को नए रूप में विकसित करने का ऐलान किया। कहा कि इसके लिए केंद्र व प्रदेश सरकार ने बेहतर कार्य योजना तैयार कराई है।

इसके साथ ही करोड़ों की सौगात भी दी। विद्यालयों को तकनीकी से जोड़ने के साथ युवाओं को रोजगार मुहैया कराया जाएगा। मुख्यमंत्री ने लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए पीएचसी-सीएचसी पर स्वास्थ्य एटीएम लगवाने का ऐलान किया। कहाकि स्वास्थ्य एटीएम को पीजीआई और बीएचयू से सम्बद्ध कर गरीब आदिवासियों को इलाज की बेहतर सुविधा मुहैया कराई जाए। वे शुक्रवार को नगर के उरमौरा स्थित जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान परिसर में भाजपा के महासंपर्क अभियान का शुभारम्भ करने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों की 117 सड़कों का लोकार्पण किया। इन सड़कों का निर्माण 292 करोड़ 11 लाख रुपए की लागत से निर्माण कराया गया है। इसके अलावा जिले में 11112.39 लाख की लागत से निर्माण कराई जाने वाली 120 परियोजनाओं का शिलान्यास भी किए।

इनमें आईटीआई कालेज में कार्यशाला, कृषि विज्ञान केंद्र,पुलिस लाइन चुर्क में 170.27 लाख की लागत से 32 महिला पुलिस कर्मियों के बैरक, 916.50 लाख की लागत से 170 पुलिस कर्मियों के बैरक और 937.87 लाख की लागत से बनवाए जाने वाले ड्रग वेयर हाउस का शिलान्यास किया गया।

मुख्यमंत्री ने कहाकि किसानों की आय में वृद्धि करने के लिए सोनभद्र में कृषि विश्वविद्यालय फैजाबाद कुमारगंज के सहयोग से कृषि विज्ञान केंद्र की स्थापना की जाएगी। इससे किसानों की आय में वृद्धि होगी। उन्होने कहाकि सोनभद्र को नये स्वरूप में विकसित करने के लिए अच्छी सड़कों का निर्माण कराया जा रहा है। जिले के विकास के लिए 417 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया गया। इन परियोजनाओं से जिले का बेहतर विकास होगा।

About News Room lko

Check Also

बाह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- आप महात्मा गांधी की मुराद को पूरा कर रहे हैं

आगरा में तीसरे चरण में होने वाले मतदान को लेकर सियासी पारा गर्माया हुआ है। ...