Breaking News

CMS प्रधानाचार्या आभा अनन्त मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित

लखनऊ, 6 सितम्बर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिटी मोन्टेसरी स्कूल सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की प्रधानाचार्या आभा अनन्त को शिक्षक दिवस के अवसर पर सम्मानित किया। लोकभवन में आयोजित विशेष सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीमती अनन्त को प्रशस्ति पत्र, शॉल व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। इस अवसर पर प्रदेश सरकार के कई मंत्रीगण, प्रशासनिक अधिकारी, शिक्षाविद् व अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

श्रीमती अनन्त को शिक्षा के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान, बोर्ड परीक्षाओं में पूरे देश में सर्वश्रेष्ठ रिजल्ट प्रदान करने व भावी पीढ़ी को समाज का आदर्श नागरिक बनाने के प्रयासों हेतु मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किया गया है। सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रधानाचार्या आभा अनन्त को हार्दिक बधाई दी।

डा. गाँधी ने कहा कि सीएमएस प्रधानाचार्याओं व शिक्षकों की लगन व कर्तव्यनिष्ठा के बलबूते ही विद्यालय दिन प्रतिदिन नये कीर्तिमान गढ़ रहा है तथापि शैक्षिक जगत में सीएमएस शिक्षकों ने जो कीर्तिमान स्थापित किए हैं, वह अन्य विद्यालयों के लिए प्रेरणास्रोत हैं। सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की प्रधानाचार्या आभा अनन्त शैक्षिक क्षेत्र में ‘टीचिंग-लर्निंग’ के उच्चस्तरीय मानक स्थापित करने हेतु विशेष रूप से जानी जाती है।

विगत वर्षों की भाँति इस वर्ष भी श्रीमती अनन्त के कुशल नेतृत्व व मार्गदर्शन में विद्यालय के छात्रों ने आई.सी.एस.सी. व आई.एस.सी. परीक्षाओं में पूरे देश में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर पूरे देश में लखनऊ का गौरव बढ़ाया है। श्रीमती अनन्त छात्रों को विषय सम्बन्धी जानकारियों के साथ ही विभिन्न सामाजिक कार्यों हेतु प्रेरित करने में अग्रणी भूमिका निभा रही है तथापि भावी पीढ़ी में चारित्रिक उत्कृष्टता, जीवन मूल्यों व संस्कारों का विकास कर उन्हें समाज का आदर्श नागरिक बनाने में सतत् प्रयासरत हैं।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...