Breaking News

आईएएस में सीएमएस छात्र आदित्य ऑल इण्डिया टॉपर

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अलीगंज कैम्पस के छात्र आदित्य श्रीवास्तव ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) में अखिल भारतीय प्रथम रैंक अर्जित कर पूरे देश में लखनऊ का नाम गौरवान्वित किया है और अपनी मेधा व प्रतिभा से सीएमएस के स्वर्णिम इतिहास में एक अनूठा कीर्तिमान जोड़ दिया है।

👉🏼हावड़ा में रामनवमी रैली को लेकर टीएमसी पर भड़के पीएम मोदी, बोले- हर साल की तरह इस साल भी किया विरोध

सीएमएस संस्थापिका-निदेशिका डा भारती गांधी एवं सीएमएस प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन ने आदित्य की इस अभूतपूर्व सफलता पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

आईएएस में सीएमएस छात्र आदित्य ऑल इण्डिया टॉपर

इस अवसर पर प्रो किंगडन ने सीएमएस शिक्षकों का भी आभार व्यक्त किया जिनके कठिन परिश्रम से ही छात्रों की नींव मजबूत हुई है। सीएमएस अलीगंज प्रथम कैम्पस की वरिष्ठ प्रधानाचार्या ज्योति कश्यप ने कहा कि आदित्य सदैव ही विद्यालय का मेधावी छात्रा रहा है।

उनकी इस सफलता से हम गौरवान्वित है। यह जानकारी सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि आदित्य ने इस अभूतपूर्व सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं शिक्षकों के अलावा सीएमएस के शैक्षिक वातावरण को दिया है।

👉🏼सुप्रीम कोर्ट ने रेल दुर्घटनाओं को कम करने में सक्रियता के लिए भारतीय रेलवे की सराहना की

श्री शर्मा ने बताया कि आदित्य की सम्पूर्ण प्राथमिक शिक्षा सीएमएस अलीगंज कैम्पस से हुई है एवं सीएमएस अलीगंज कैम्पस से ही उच्च अंको से आईएससी की परीक्षा उत्तीर्ण करने के उपरान्त आईआईटी कानपुर से बीटेक किया।

वर्तमान में आदित्य पश्चिम बंगाल में अंडर ट्रेनिंग आईपीएस के पद पर कार्यरत हैं। उनके पिता अजय श्रीवास्तव सेंट्रल आडिट डिपार्टमेंट में एएओ के पद पर कार्यरत हैं, जबकि एक छोटी बहन नई दिल्ली से सिविल परीक्षा की तैयारी कर रही है।

👉🏼कांग्रेस ने आयरलैंड में तैनात भारत के राजदूत पर लगाया पक्षपाती होने का आरोप, पद से हटाने की मांग

आदित्य की माँ आभा श्रीवास्तव गृहणी हैं। श्री शर्मा ने बताया कि विगत वर्ष भी आदित्य ने 236वीं रैंक के साथ आईएएस की परीक्षा उत्तीर्ण की थी परन्तु सर्वोच्चता के शिखर पर पहुंचने की अभिलाषा में उन्होंने एक बार फिर से परीक्षा दी और इस प्रतिष्ठित परीक्षा में सर्वोच्चता अर्जित कर अपने सपनों को साकार किया है। सीएमएस परिवार को अपने इस होनहार छात्र की अभूतपूर्व सफलता पर गर्व है।

About Samar Saleel

Check Also

डीपीआई के जरिये लोगों को सशक्त कर रहा भारत बना दुनिया के लिए प्रेरणास्त्रोत

नई दिल्ली। भारत डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर (डीपीआई) पर न केवल अपने नागरिकों को सशक्त कर ...