Breaking News

मोदी के समर्थन में जन सैलाब

कुछ दिन पहले नरेंद्र मोदी ने काशी की महिमा बयान की थी। उनका कहना था कि प्राचीन काल से भारतीय संस्कृति की राजधानी रही है। आजीवन यहां जनसेवा का सौभाग्य मिलना गौरव व आत्मसंतुष्टि का विषय है। विपक्षी नेता काशी के प्रति ऐसा लगाव व्यक्त करने में विफल रहे है।

यह संयोग था कि मोदी और उनको सदैव निशाने पर रखने वाले राहुल गांधी लगभग एक ही समय पर काशी में थे। मोदी के स्वागत में जन सैलाब उमड़ा था। इसमें मोदी ने बिना बोले बहुत बड़ा सन्देश दिया। काशी में भव्य विकास को लोग देख रहे है। दूसरी तरफ राहुल गांधी पन्द्रह लाख और अम्बानी अडानी पर ही अटके रहे। जबकि इस प्रकार के आरोप निरर्थक साबित हो चुके है।

लेकिन कुछ नेता इस दायरे से बाहर निकलना ही नहीं चाहते। उन्हें लगता है कि इस प्रकार के बयानों से वह मोदी का मुकाबला कर लेंगे। लेकिन हर बार उनका यह दांव उल्टा ही पड़ता है। विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण में नरेंद्र मोदी का रोड शो ने विरोधियों को बेचैन किया है। भारी संख्या में मौजूद लोग हर हर बुलंद उद्घोष कर रहे थे।

घरों बालकनी व छत पर पहले से ही बड़ी संख्या में लोग जगह ले चुके थे। लगातार पुष्पवर्षा चल रही थी। जगह जगह डमरू बज रहे थे। तिरंगे के साथ अनेक स्थानों पर नृत्य भी चल रहा था। रोड शो के बीच नरेंद्र मोदी श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किया। वहां से लौटकर उनका रोड शो फिर आगे बढ़ा।

गोदौलिया चौराहा, मदनपुरा,अस्सी, रविदास गेट होते लंका चौराहा पहुंचा। यहां मोदी ने महामना मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद नरिया,सुंदरपुर, भिखारीपुर होते हुए बरेका परिसर स्थित गेस्ट पहुंचे। दूसरी तरफ राहुल गांधी अपने चिर परिचित अंदाज में मोदी पर हमला बोल रहे थे।

उन्होंने अपने को धर्म गर्न्थो का ज्ञाता व मोदी को झूठा बताया। कहा कि हिंदू धर्म में कहीं भी यह नहीं लिखा है कि देश की जनता के सामने जाकर लाखों करोड़ों लोगों के सामने झूठ बोलो। मैंने रामायण और महाभारत भी पढ़ी है। यह कहीं नहीं पढ़ा कि काशी में शिव के धाम में आकर झूठ बोलो।

प्रधानमंत्री पर कुर्सी बचाने के लिए असत्य की रक्षा कर रहे है। किंतु मोदी के रोड शो के सामने कांग्रेस नेताओं के भाषण दब गए। रोड शो की शुरुआत शहर उत्तरी विधानसभा क्षेत्र के मलदहिया चौराहे पर स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यापर्ण से हुई थी शंखध्वनि,पुष्पवर्षा के रोड शो मंजिल की तरफ बढ़ता रहा। रास्ते में जगह जगह बैंड बाजा के धुन पर मोदी का स्वागत किया गया।

पूरे मार्ग पर भाजपा काशी क्षेत्र ने अलग।अलग स्थानों पर इकतीस चौकियां लगाईं थी। इसमें होली की हुड़दंग, बुलडोजर बाबा आदि की झांकियां सजाई गईं। हस्तशिल्प,शहनाई जुगलबंदी,किसान एवं आवास योजना,राम दरबार,गंगा आरती, वैक्सीनेशन आदि पर आधारित झांकियां भी आकर्षण का केन्द्र रहीं।

About Samar Saleel

Check Also

नीट पेपर लीक मामले में विपक्ष हमलावर, सपा नेता रज्जन पांडे ने उठाए सवाल

लखनऊ। नीट पेपर लीक मामले को लेकर विपक्ष लगातार भाजपा सरकार पर हमलावर है। पूरे ...