Breaking News

राज्य स्तरीय हैण्डराइटिंग प्रतियोगिता में सीएमएस छात्रा को गोल्ड मेडल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) की कक्षा-5 की मेधावी छात्रा रिष्ठा सिंह ने राज्य स्तरीय हैण्डराइटिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल अर्जित कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया है। इस उपलब्धि हेतु रिष्ठा को प्रशस्ति पत्र, मेडल व ट्राफी प्रदान कर सम्मानित किया गया। यह प्रतियोगिता विज नेशनल स्पेल बी के तत्वावधान में आयोजित राइटिंग विजार्ड कान्टेस्ट के अन्तर्गत आयोजित हुई, जिसमें प्रदेश के कई प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग किया।

राज्य स्तरीय हैण्डराइटिंग प्रतियोगिता में सीएमएस छात्रा को गोल्ड मेडल

सीएमएस अलीगंज कैम्पस की इस होनहार छात्रा ने सुन्दर लिखावट, स्पष्टता एवं उत्कृष्टता का प्रमाण अपनी लेखन प्रतिभा द्वारा दिया और सिद्ध कर दिया कि निकट भविष्य में यह प्रतिभाशाली छात्रा अपनी बहुमुखी प्रतिभा के दम पर अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर देश का गौरव बढ़ाने हेतु तत्पर है। सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने रिष्ठा के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

👉कमाल की है यह LIC पॉलिसी: ₹296 हर दिन बचाने पर मिल रहे ₹60 लाख

सीएमएस अपने छात्रों को भौतिक, सामाजिक व आध्यात्मिक शिक्षा उपलब्ध कराने के साथ ही सांस्कृतिक व साहित्यिक क्षेत्रों में भी छात्रों का रुझान विकसित करता है तथापि उनकी क्षमता को पहचानकर उन्हें प्रोत्साहित करता है। इसके लिए छात्रों को विद्यालय में अलग से विशेष प्रशिक्षण भी दिया जाता है। सीएमएस का लक्ष्य बच्चों को वर्ल्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है। ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...