Breaking News

पर्यावरण ओलम्पियाड में सीएमएस छात्र को ‘नेशनल विनर’ का खिताब

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) के कक्षा-8 के प्रतिभाशाली छात्र भानु प्रकाश वर्मा ने पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन पर आधारित प्रतियोगिता ‘सेवस इको एचीवर्स ओलम्पियाड-2021’ में ‘नेशनल विनर’ का खिताब अर्जित कर लखनऊ का नाम पूरे देश में गौरवान्वित किया है। इस उपलब्धि हेतु भानु प्रकाश को 5000 रूपये का नगद पुरस्कार, गोल्ड मैडल एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया है।

सेवस इको एचीवर्स ओलम्पियाड में देश भर के कई प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग किया, जिसमें सीएमएस छात्र का ‘नेशनल विनर’ चुना जाना सीएमएस छात्रों की पर्यावरण के प्रति जागरूकता को स्वतः ही प्रदर्शित करता है। भानु प्रकाश ने इस प्रतिष्ठित ओलम्पियाड में पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन के सम्बन्ध में अपने ज्ञान-विज्ञान का उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के साथ ही सीएमएस द्वारा पर्यावरण संरक्षण, वन्य जीव संरक्षण एवं प्रकृति प्रदत्त संसाधनों के दोहन आदि के संदर्भ में छात्रों को तैयार करने में विद्यालय के प्रयासों को रेखांकित किया है।

सीएमएस अलीगंज (प्रथम कैम्पस) के इन्वार्यनमेन्ट कोआर्डिनेटर श्री कैलाश केसरवानी ने भानु प्रकाश को इस ओलम्पियाड हेतु मार्गदर्शन प्रदान करने एवं प्रशिक्षित करने में अहम भूमिका निभाई। सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि सीएमएस अपने छात्रों को पर्यावरण सम्बन्धी अधिकतम ज्ञान उपलब्ध कराकर पर्यावरण का सजग प्रहरी बनाने को संकल्पित है।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...