Breaking News

बी.आर्क व बी.प्लानिंग की उच्चशिक्षा हेतु CMS छात्रा चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चौक कैम्पस की छात्रा ऐमन सिराज खान ने बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर एवं बैचलर ऑफ प्लानिंग की उच्चशिक्षा हेतु जे.ई.ई. मेन पेपर-2 (बी.आर्क एण्ड बी.प्लानिंग) परीक्षा-2022 में चयनित होकर विद्यालय का गौरव बढ़ाया है। ऐमन ने इस परीक्षा में ऑल इण्डिया 546वीं रैंक अर्जित की है।

बी.आर्क एण्ड बी. प्लानिंग के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेन्सी (एन.टी.ए.) की ओर से अलग से परीक्षा आयोजित की जाती है तथापि इस परीक्षा में सफलता के उपरान्त सीएमएस की यह प्रतिभाशाली छात्रा दिल्ली, भोपाल, विजयवाड़ा, चंडीगढ़ आदि में स्थित देश के प्रतिष्ठित प्लानिंग व आर्किटेक्चर संस्थानों में एडमीशन लेकर अपने सपनों को साकार कर पायेगी। सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने सीएमएस छात्रा ऐमन के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

विभिन्न प्रोफेशनल प्रतियोगिताओं एवं बोर्ड परीक्षाओं में सीएमएस के मेधावी छात्र साल-दर-साल कीर्तिमान स्थापित करते आ रहे हैं। विगत वर्षों की भाँति इस वर्ष भी जेईई एडवान्स, नीट, क्लैट, आई.ए.एस., पी.सी.एस. आदि विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में सीएमएस छात्रों ने रिकार्ड कायम किया है। श्री शर्मा ने बताया कि सीएमएस में आई.एस.सी. की पढ़ाई के दौरान ही छात्रों को प्रोफेशनल कोर्सो की तैयारी हेतु प्रोत्साहित किया जाता है। इन्ही प्रयासों का प्रतिफल है कि सी.एम.एस. के मेधावी छात्र विभिन्न परीक्षाओं में उच्च सफलता अर्जित कर विद्यालय का गौरव बढ़ा रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

टीबी मरीज को गोद ले सकता है कोई भी सक्षम व्यक्ति

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सेवा पखवाड़े के दौरान टीबी रोगियों को गोद ...