Breaking News

कपिल सिब्बल ने कहा- सरकार भाषण के बजाय राशन देकर गरीबों की करे मदद

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कोविड-19 (कोरोना वायरस) महामारी के प्रकोप से लड़ने के लिए देशभर में जारी लॉकडाउन को सही तरीके से लागू नहीं किए जाने को गरीब एवं प्रवासी मजदूरों की समस्याएं बढ़ने का मुख्य कारण बताया है। साथ ही उन्होंने जरूरतमंद लोगों को राशन की उपलब्धता नहीं होने के लिए सरकार के एक्शन पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को भाषण के बजाय गरीबों तक राशन पहुंचाने पर जोर देना चाहिए।

कपिल सिब्बल ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, ‘जो भी लोग जो भी गरीबों, प्रवासी मजदूरों को खाना खिला रहे हैं उन गुरुद्वारों, मंदिरों, एनजीओ को हमारा सलाम! हमारे लोग सरकार का समर्थन करने को तैयार हैं लेकिन सरकार को भी अपने लोगों की मदद करनी चाहिए।’

सिब्बल ने कहा कि सरकार को लोगों की मदद लाठीचार्ज और भाषण के जरिए नहीं बल्कि उन तक राशन पहुंचाकर तथा उनकी आर्थिक जरूरतों को पूरा कर करनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस पार्टी लगातार केंद्र से मांग करती रही है कि गरीबों को मुफ्त राशन की सुविधा तथा कामकाज प्रभावित होने की स्थिति में आर्थिक मदद की जाए। वहीं बीते दिनों राहुल गांधी ने ट्वीट कर गरीब मजदूरों को अनाज दिए जाने की बात कहते हुए ‘आपातकाल राशन कार्ड’ जारी करने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि देश में कई गोदामों में अनाज सड़ रहा है, जबकि लोग भूखे मरने की कगार पर हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...