Breaking News

इण्डियन-कोरियन निबन्ध प्रतियोगिता में सीएमएस छात्रा ने जीती ट्राफी

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) की मेधावी छात्रा नित्या पटेल ने दक्षिण कोरियाई दूतावास द्वारा आयोजित इण्डियन-कोरियन निबन्ध प्रतियोगिता में ट्राफी, मेडल एवं प्रशस्ति पत्र अर्जित कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया है। अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित इस प्रतियोगिता में नित्या के सृजनात्मक लेखन हेतु उसे दक्षिण कोरियाई दूतावास द्वारा पुरष्कृत कर सम्मानित किया गया।

सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि भारत व दक्षिण कोरिया के बीच मित्रता व सहयोग की भावना को बढ़ावा देने के उद्देश्य से दक्षिण कोरियाई दूतावास द्वारा यह निबन्ध प्रतियोगिता प्रतिवर्ष आयोजित की जाती है, जिसमें देश भर के मेधावी छात्रों ने बड़ी संख्या में प्रतिभाग किया।

इस प्रतियोगिता में सीएमएस की इस प्रतिभाशाली छात्रा ने अपनी लेखन क्षमता एवं रचनात्मक सोच का शानदार प्रदर्शन किया एवं बदलती वैश्विक परिस्थितियों में दोनों देशों के बीच सहयोग व मित्रता को और अधिक सुदृढ़ करने हेतु उपयोगी विचार व्यक्त किये। प्रतियोगिता के आयोजकों ने इस मेधावी छात्रा की रचनात्मक सोच की भरपूर प्रशंसा करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. अपने छात्रों के बौद्धिक विकास के साथ उन्हें सामाजिक गतिविधियों एवं रचनात्मक कार्यों के लिए विशेष रूप से प्रेरित करता है। यही कारण है कि सीएमएस छात्र सदैव ही विभिन्न रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं में अपनी बहुमुखी प्रतिभा की छाप छोड़कर विद्यालय का गौरव बढ़ा रहे हैं। सीएमएस का लक्ष्य बच्चों को वल्र्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है, ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके।

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा हमला, भाजपा ने सभी को छला, इंडिया गठबंधन देगा जवाब

लखनऊ:  कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा ने देश ...