Breaking News

सीएमएस छात्रा ने जीता निबन्ध प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चौक कैम्पस की कक्षा-11 की मेधावी छात्रा उन्नति गुप्ता ने अन्तर-विद्यालयी निबन्ध लेखन प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार अर्जित कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। यह प्रतियोगिता सेन्ट्रल इन्स्टीट्यूट ऑफ मेडिसिनल एण्ड एरोमैटिक प्लान्ट्स (सी.एस.आई.आर.), लखनऊ द्वारा आयोजित की गई।

प्रतियोगिता में लखनऊ के कई प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग किया, जिसमें सीएमएस की इस मेधावी छात्रा ने अपने निबन्ध के माध्यम से पर्यावरण संवर्धन पर सर्वोत्कृष्ट विचार प्रस्तुत कर प्रथम पुरस्कार पर कब्जा जमाया। सीएमएस की इस मेधावी छात्रा ने लेखन के माध्यम से रचनात्मक सोच व विश्वव्यापी दृष्टिकोण का भरपूर प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता के आयोजकों ने उन्नति को प्रशस्ति पत्र व एक हजार रूपये के नगद पुरस्कार पुरष्कृत कर सम्मानित किया एवं उसके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

भारत भाषा बहुल राष्ट्र, इसको संरक्षित करने का प्रयास किया जाना चाहिए- प्रो सूर्य प्रकाश दीक्षित

सीएमएस छात्र न सिर्फ शैक्षिक क्षेत्र में अपितु समाज के अन्य बहुतेरे क्षेत्रों में भी विद्यालय का नाम राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन कर रहे हैं क्योंकि सीएमएस अपने छात्रों के बौद्धिक विकास के साथ उन्हें सामाजिक गतिविधियों एवं रचनात्मक कार्यों के लिए विशेष रूप से प्रेरित करता है। यही कारण है कि सीएमएस छात्र सदैव ही विभिन्न रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं में अपनी बहुमुखी प्रतिभा की छाप छोड़कर विद्यालय का गौरव बढ़ा रहे हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेन्ट ‘कॉनकॉर्ड-2022’ का तीसरा दिन, देश-विदेश के बाल खिलाड़ियों के बीच काँटे का मुकाबला

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...