Breaking News

उत्तर रेलवे ने धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस

• देशप्रेम से ओतप्रोत विभिन्न कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

लखनऊ। हर घर तिरंगा और मेरी माटी मेरा देश के राष्ट्रव्यापी महाअभियान के अंतर्गत देशप्रेम और राष्ट्रीयता की भावना से ओतप्रोत स्वतंत्रता की गौरवशाली 77 वीं वर्षगांठ का उत्सव उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल द्वारा भी पूरे मंडल पर अत्यंत उल्लास,जोश और धूमधाम के साथ विभिन्न प्रकार की गतिविधियों को आयोजित करते हुए मनाया गया।

उत्तर रेलवे ने धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस

तिरंगे की आभा से प्रकाशमान होता मंडल का चारबाग, रेलवे स्टेशन और देशप्रेम के नारों के सम्मिलित स्वरों से गुंजायमान लखनऊ के चारबाग, रेलवे स्टेडियम में आज 15 अगस्त को आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में मंडल रेल प्रबंधक, डॉ मनीष थपल्याल मुख्य अतिथि के रूप में एवं अध्यक्षा, महिला कल्याण संगठन (उत्तर रेलवे) कविता थपल्याल विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

उत्तर रेलवे ने धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस

कार्यक्रम का प्रारंभ मुख्य अतिथि, मंडल रेल प्रबंधक द्वारा ध्वजारोहण करके एवम सामूहिक राष्ट्रगान के साथ हुआ। तदोपरांत आरपीएफ की परेड द्वारा मुख्य अतिथि को सलामी दी गई तथा मंडल रेल प्रबंधक ने गारद का निरीक्षण किया। इसके उपरांत मंडल रेल प्रबंधक तथा अध्यक्षा, महिला कल्याण संगठन द्वारा शांति के प्रतीक कबूतरों एवम तिरंगे गुब्बारों को आकाश में छोड़ा गया।

उत्तर रेलवे ने धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस

कार्यक्रम के अगले चरण में मंडल रेल प्रबंधक ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए मंडल की उपलब्धियों एवम कीर्तिमानों से सभी को अवगत कराते हुए मंडल के प्रत्येक रेलकर्मी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।अपने संबोधन में मंडल रेल प्रबंधक ने आजादी के सभी अमर बलिदानियों और सेनानियों के प्रति कृतज्ञ नमन करते हुए उनके अदम्यशौर्य, पराक्रम एवं अद्भुत गुणों का उल्लेख किया।

उत्तर रेलवे ने धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस

कार्यक्रम के अगले दौर में मंडल के सांस्कृतिक संगठन के कलाकारों द्वारा देशभक्ति गीत एवं मंडल की स्काउट एवं गाइड द्वारा देशप्रेम पर आधारित नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति हुई तथा मंडल रेल प्रबंधक द्वारा सभी रेलकर्मियों को “मेरी माटी मेरा देश” की पंच प्रण शपथ दिलाई गई।

उत्तर रेलवे ने धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस

👉इतिहास के झरोखे से: पढ़ें अंग्रेजों को धूल चटाने वाले दलित महानायकों की कहानी…

स्वतंत्रता दिवस के सुअवसर पर आयोजित आज के इस विशेष समारोह में मंडल के समस्त अधिकारीगण एवम उनके पारिवारिक सदस्य,रेलवे की यूनियनों एवं मान्यता प्राप्त एसोसिएशनों के पदाधिकारी, रेलवे सुरक्षा बल की बटालियन, स्काउट एवं गाइड, मंडलीय खिलाड़ियों सहित बड़ी संख्या में अन्य रेलकर्मी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...