Breaking News

CMS छात्र ने जीती रामानुजम मैथ्स स्कॉलरशिप

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) के कक्षा-7 के मेधावी छात्र भविष्य केरो ने अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित रामानुजम मैथ्स स्कॉलरशिप जीतकर अपने मेधात्व का परचम लहराया है और लखनऊ का नाम गौरवान्वित किया है।

इस प्रतियोगिता में भविष्य ने राष्ट्रीय स्तर पर तृतीय रैंक अर्जित की है तथापि इस उपलब्धि हेतु भविष्य को 10,000/- रूपये की पुरस्कार राशि से नवाजा गया है। सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने इस मेधावी छात्र के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए विद्यालय के शिक्षकों का आभार व्यक्त किया है।

प्रतियोगिता का आयोजन शैक्षिक संस्था काउन्टिंग वेल, बंगलूरू के तत्वावधान में ऑनलाइन सम्पन्न हुआ, जिसमें देश भर के 200 से अधिक प्रतिष्ठित विद्यालयों के कक्षा-6, 7 व 8 के लगभग 33000 छात्रों ने प्रतिभाग किया। कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) के इस प्रतिभाशाली छात्र ने राष्ट्रीय स्तर पर तृतीय रैंक अर्जित कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया है।

सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि वैज्ञानिक युग के महत्व को स्वीकारते हुए सीएमएस अपने छात्रों का दृष्टिकोण वैज्ञानिक एवं विश्वव्यापी बनाने के उद्देश्य से जोरदार प्रयास कर रहा है जिसकी बदौलत छात्र विभिन्न राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में नये नये कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

रेलवे स्टेशन पर बवाल के बाद आज भी हंगामा, पुलिस ने हिंदूवादी नेता को उठाया, बढ़ा तनाव, बाजार बंद

देहरादून:  देहरादून रेलवे स्टेशन पर बृहस्पतिवार को दो पक्षों में हुए बवाल के बाद आज ...