Breaking News

सीएमएस छात्रों ने ग्रामीण क्षेत्रों के लिए दिया कोविड जांच किट

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस के कक्षा 10 व 11 के छात्रों ने ग्रामीण क्षेत्रों में वितरण हेतु तहसील सरोजनी नगर के उप-जिलाधिकारी संतोष कुमार को तहसील परिसर में विशेष रूप से तैयार की गई कोविड जांच किट भेंट की। इस कोविड जाँच किट का सका पूरा इंतजाम और खर्च छात्रों ने खुद वहन किया। इन छात्रों में अनाईका पाठक, समृद्धि शर्मा, भुवन जैसवाल व शौर्यन शर्मा शामिल हैं।

सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि कोरोना काल में छात्रों द्वारा की गई इस पहल से जहां ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब लोगों को पल्स ऑक्सीमीटर व डिजिटल थर्मामीटर इस्तेमाल करने की सुविधा मिलेगी, वहीं इस प्रकार का सहयोग कोरोना महामारी से निपटने में शासन-प्रशासन को सहूलियत प्रदान करेगा।

श्री शर्मा ने बताया कि सीएमएस छात्रों को जब यह जानकारी मिली कि पल्स ऑक्सीमीटर व थर्मामीटर आदि के अभाव में ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को अपने स्वास्थ्य की वास्तविक स्थिति जानने में कठिनाई हो रही है, तब उन्होंने विशेष कोविड जांच किट बनाने का विचार किया। श्री शर्मा ने विश्वास व्यक्त किया कि छात्रों द्वारा भेंट स्वरूप दी गई कोरोना किट से ग्रामीण क्षेत्रों के गरीब लोगों को बहुत सहूलियत मिलेगी।

About Samar Saleel

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...