Breaking News

सीएमएस छात्रों द्वारा ‘वल्र्ड यूनिटी प्रेयर’ का ऑनलाइन आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर (तृतीय कैम्पस) के छात्रों व शिक्षकों ने आज विश्व एकता एवं वैश्विक समस्याओं का समाधान हेतु जूम एप पर ‘विश्व एकता प्रार्थना’ का ऑनलाइन आयोजन किया। सीएमएस छात्रों की यह वल्र्ड यूनिटी प्रेयर ‘शेयर्ड प्राब्लम्ब, शेयर्ड सल्यूशन’ थीम पर आधारित थी, जिसके माध्यम से छात्रों ने सम्पूर्ण विश्व में एकता, शान्ति व सौहार्द की पुरजोर अपील की।

इस ‘विश्व एकता प्रार्थना’ के अन्तर्गत छात्रों ने अपने-अपने घरों में विभिन्न देशों के नागरिकों के रूप में, उनके पारम्परिक परिधान पहनकर, संयुक्त राष्ट संघ से संयुक्त राष्ट संघ से जोरदार अपील की कि वो कोविड-19, जलवायु परिवर्तन एवं आतंकवाद जैसी विभिन्न वैश्विक समस्याओं का समाधान हेतु विश्व के सभी देशों के बीच एकता व मित्रता का वातावरण तैयार करने का प्रयास करे। इस अवसर पर विद्यालय के एक छात्र ने ‘विश्व नागरिक’ की ड्रेस पहनकर विश्व में एकता व शान्ति की प्रार्थना की जो कि वर्तमान समय की महती आवश्यकता है क्योंकि कोरोना महामारी ने पूरे विश्व को संकट में डाल दिया है।

छात्रों के अभिभावकों ने भी इस विश्व एकता प्रार्थना में जोरदार भागीदारी की और इस पुनीत प्रयास हेतु छात्रों का खूब उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर सीएमएस राजेन्द्र नगर (तृतीय कैम्पस) की प्रधानाचार्या श्रीमती दीपाली गौतम ने कहा कि हमारे छात्र कोरोना के कारण व्याप्त विश्वव्यापी संकट से भलीभांति परिचित हैं। अतः उन्होंने इस अनूठे प्रस्तुतिकरण के माध्यम से जनमानस को एकता व शान्ति के महत्व से अवगत कराने एवं वैश्विक समस्याओं के शान्तिपूर्ण समाधान हेतु विश्व समुदाय का ध्यान आकृष्ट किया है।

सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डॉ. जगदीश गांधी ने विश्व एकता की इस जोरदार पहल पर सीएमएस राजेन्द्र नगर (तृतीय कैम्पस) की प्रधानाचार्या दीपाली गौतम, छात्रों व शिक्षकों को हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजनों की आज महती आवश्यकता है जिससे सम्पूर्ण विश्ववासी एकता व शान्ति के महत्व को समझकर इसके लिए सामूहिक प्रयास करें।

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...