Breaking News

गणतन्त्र दिवस परेड में ‘सर्वधर्म समभाव’ का संदेश देने को तैयार है सीएमएस की झाँकी

लखनऊ। ‘ईश्वर, अल्लाह, वाहे गुरू, चाहे कहो श्री राम, मालिक सबका एक है, अलग-अलग हैं नाम’ विषय पर आधारित सिटी मोन्टेसरी स्कूल की झाँकी इस वर्ष गणतन्त्र दिवस परेड में जनमानस को ‘सर्वधर्म समभाव’ का संदेश देने हेतु बनकर लगभग तैयार है।

सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर, कोहली के पास पहुंचा फैन

इस निर्माणाधीन झाँकी को आकर्षक स्वरूप देने का कार्य सीएमएस कानपुर रोड पर जोर-शोर से जारी है, जिसमें लगभग 50 इन्जीनियर, पेन्टर, आर्टिस्ट, शिल्पकार इत्यादि अपना योगदान देकर झाँकी को सजाने व संवारने में लगे हुए हैं। आगामी 26 जनवरी 2023 को गणतन्त्र दिवस परेड में प्रदर्शित होने वाली सीएमएस की यह झाँकी अपने आप में अद्भुद व उद्देश्य पूर्ण होगी एवं गणतन्त्र दिवस परेड में जनमानस के विशेष आकर्षण का केन्द्र होगी।

हरिओम शर्मा ने बताया कि सीएमएस की यह झाँकी समस्त जनमानस को देश की ‘वसुधैव कुटुम्बकम्’ की महान संस्कृति के अनुरूप मानव मात्र से प्रेम करने की प्रेरणा देगी, साथ ही साथ प्रेम, प्यार, सहयोग एवं सहकार से ओतप्रोत विश्व व्यवस्था का आह्वान भी करेगी। सीएमएस की यह झाँकी सम्पूर्ण समाज एवं विशेषतया बाल एवं युवा पीढ़ी को समर्पित है। झाँकी से प्रेरणा लेकर यदि एक भी नागरिक या बालक विश्व समाज को प्रेम, प्यार, सहयोग, सहकार तथा एकता के सूत्र में पिरोने का संकल्प लेता है तो हमारा प्रयास सार्थक होगा।

About Samar Saleel

Check Also

ग्रीष्मावकाश से पूर्व सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा पूल पार्टी का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘पूल ...