Breaking News

सेंटा टीचिंग प्रोफेशनल्स ओलम्पियाड में CMS शिक्षिका नेशनल टॉपर

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की शिक्षिका शिल्पी अग्रवाल ने सेंटा टीचिंग प्रोफेशनल्स ओलम्पियाड में नेशनल टॉपर का खिताब अर्जित कर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है। शिल्पी ने इस प्रतिष्ठित ओलम्यिाड में अपनी शिक्षण प्रतिभा व प्रोफेशनल कौशल का प्रदर्शन करते हुए कम्प्यूटर साइंस विषय में पूरे देश में प्रथम रैंक अर्जित की है तथापि सभी विषयों की ओवरऑल नेशनल रैंक में 9वाँ स्थान हासिल किया है।

सेंटा टीचिंग प्रोफेशनल्स ओलम्पियाड में CMS शिक्षिका नेशनल टॉपर

CMS संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने शिल्पी अग्रवाल की शिक्षण प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। कम्प्यूटर साइंस में प्रथम नेशनल रैंक अर्जित करने के उपलक्ष्य में शिल्पी को 25,000 रूपये के नगद पुरस्कार जबकि ओवरऑल 9वीं रैंक अर्जित करने हेतु 20,000 रूपये के नगद पुरस्कार से नवाजा गया है।

इसके अलावा शिल्पी को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में दो सप्ताह की ट्रेनिंग का अवसर समेत अन्य अनेक आकर्षक पुरस्कारों से नवाजा गया है। इस प्रतिष्ठित ओलम्पियाड में 68 देशों के 7 लाख से अधिक शिक्षकों ने प्रतिभाग किया, जिसमें शिल्पी अग्रवाल नेशनल टॉपर के रूप में CMS. का गौरव बढ़ाया है। सेंटा टीचिंग प्रोफेशनल्स ओलम्पियाड अपने आप में देश भर के शिक्षकों के लिए शिक्षण उत्कृष्टता का प्रमाण है, जिसे पूरे देश में सराहा जाता है।

सेन्टर फॉर टीचर एक्रिडिटेशन (सेन्टा) के तत्वावधान में टीचिंग प्रोफेशनल्स ओलम्पियाड (टी.पी.ओ.) का आयोजन प्रतिवर्ष किया जाता है, जिसका उद्देश्य शिक्षकों की शिक्षणेतर प्रतिभा एवं कौशल विकास को प्रोत्साहित एवं उत्प्रेरित करना है। इस अनूठी प्रतियोगिता में विषयवार ज्ञान, अनुभव एवं उच्च शैक्षणिक मानकों के आधार पर शिक्षकों का चयन किया जाता है। इस प्रकार, इस ओलम्पियाड द्वारा शिक्षकों की क्षमताओं को पहचानकर एवं उनकी प्रतिभाओं का विकास कर शिक्षणेतर कार्यो में उनके प्रदर्शन में गुणात्मक परिवर्तन लाया जा सकता है।

About reporter

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...