Breaking News

कोरोना वायरस के कारण इस स्मार्टफोन कम्पनी को लगा जबरदस्त झटका

दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन बनाने वाली एप्पल कम्पनी ने अपने नए स्मार्टफोन Apple 5G iPhone को लेकर फिर से ख़बरों में है। माना जा रहा है कि कोरोना वायरस की वजह से नए आईफोन की लॉन्चिंग में कुछ समय लग सकता है। कोरोना वायरस की असर इसके उत्पादन से लेकर बिक्री पर भी पड़ी है। कंपनी ने मांग में कमी को देखते हुए अपने 5G तकनीक वाले मॉडल की लॉन्चिंग डेट आगे बढ़ाने पर विचार कर रहा है।

तारीख आगे बढ़ाने की वजह ये भी बताई जा रही है कि चीन, भारत और अन्य जगहों पर कोरोना वायरस के कारण प्लांट बंद पड़े हैं. जिसकी वजह से फोन की आपूर्ति पर असर पड़ा है। कंपनी के अधिकारियों ने समय को आगे बढ़ाने पर बैठकों में इस पर विचार भी किया है। जेपी मॉर्गन की एक रिपोर्ट मुताबिक एप्पल के 5G आईफोन को बाजार में उतारने के पीछे एक या दो महीने का समय हो सकता है।

नए फोन में क्या होगा खास:

5G तकनीक से लैस एप्पल के कई अलग-अलग मॉडल हैं. कंपनी के 5G वाले आईफोन 6GB RAM के साथ दो वर्जन ग्राहकों को मिलेंगे। एप्पल ने हाल में कहा था कि इससे वित्तीय वर्ष 2021 में कंपनी को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। सैमसंग और हवई के बाद एप्पल अपने 5G वाले फोन बाजार में उतारने की तैयारी में है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

राज्य सूचना आयुक्त डॉ दिलीप अग्निहोत्री ने पूर्व राज्यपाल राम नाईक को पद्म भूषण मिलने पर बधाई दी

लखनऊ। बीते 16 अप्रैल को पूर्व राज्यपाल राम नाईक (Ram Naik) ने अपने जीवन के ...