Breaking News

इण्टरनेशनल टीचर्स ओलम्पियाड में सीएमएस शिक्षिका विश्व के टॉप टेन परसेन्ट शिक्षकों में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम प्रथम कैम्पस के कैम्ब्रिज सेक्शन की शिक्षिका सुश्री हर्षप्रीत कौर भाटिया को विश्व के टॉप टेन परसेन्ट सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों में चयनित किया गया है। सुश्री भाटिया ने इण्टरनेशनल टीचर्स ओलम्पियाड में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर यह उपलब्धि अर्जित की है एवं अन्तर्राष्ट्रीय मंच पर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है।

इण्टरनेशनल टीचर्स ओलम्पियाड में सीएमएस शिक्षिका विश्व के टॉप टेन परसेन्ट शिक्षकों में चयनित

सीएमएस प्रेसीडेन्ट एवं प्रबन्धनक प्रो गीता गांधी किंगडन ने सुश्री भाटिया के उज्जवल भविष्य की कामना की है। इस अन्तर्राष्ट्रीय शिक्षक ओलम्पियाड में 72 देशों के तीन लाख से अधिक शिक्षकों ने प्रतिभाग किया, जिसमें सुश्री भाटिया ने कक्षा-6 से 8 तक के मिडिल स्कूल कैटेगरी में शिक्षण पद्धति के विभिन्न मानकों जैसे करिकुलम, पेडागोजी एण्ड टेक्नोलॉजी, स्टूडेन्ट इंगेजमेन्ट, लर्निंग इन्वार्यनमेन्ट एवं लर्निंग असेेसमेन्ट एण्ड डेटा आदि में सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन कर अपनी शिक्षण प्रतिभा व प्रोफेशनल कौशल का परचम लहराया है एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर टॉप 10 परसेन्ट शिक्षकों में स्थान सुनिश्चित किया है। इस उपलब्धि के लिए सुश्री भाटिया को सिल्वर बैज एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

👉स्किल्ड बनिये, उद्यमी बनिये, आने वाला समय आपका है: राजीव कपूर

सीएमएस शिक्षकों की लगन व कर्तव्यनिष्ठा के बलबूते ही विद्यालय दिन प्रतिदिन नये कीर्तिमान गढ़ रहा है तथापि सीएमएस शिक्षकों ने विद्यालय के 65 वर्षीय शैक्षिक सफर में कई आयाम स्थापित किए हैं जिस पर सिर्फ लखनऊवासियों को ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश व देश को गर्व है।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...