Breaking News

सीएमएस शिक्षिका सोमा चन्द्रा विश्व के टॉप वन परसेन्ट शिक्षकों में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की शिक्षिका सोमा चन्द्रा को विश्व के टॉप 1 परसेन्ट सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों में चयनित किया गया है। सुश्री चन्द्रा ने इण्टरनेशनल टीचर्स ओलम्पियाड में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर यह उपलब्धि अर्जित की है एवं अन्तर्राष्ट्रीय मंच पर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है। सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने सुश्री चन्द्रा के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

इस अन्तर्राष्ट्रीय शिक्षक ओलम्पियाड के अन्तर्गत सीएमएस शिक्षिका सोमा चन्द्र ने शिक्षण पद्धति के विभिन्न मानकों जैसे करिकुलम, पेडागोजी एण्ड टेक्नोलॉजी, स्टूडेन्ट इंगेजमेन्ट, लर्निंग इन्वार्यनमेन्ट एवं लर्निंग असेेसमेन्ट एण्ड डेटा आदि में सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन कर अपनी शिक्षण प्रतिभा व प्रोफेशनल कौशल का परचम लहराया है। ओलम्पियाड में 47 देशों के 2,75,000 से अधिक शिक्षकों ने प्रतिभाग किया।

इस उपलब्धि हेतु सुश्री चन्द्रा को रु. 10,000 के नगद पुरस्कार, इण्टरनेशनल सार्टिफिकेट एवं राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता के साथ ही ‘टीचर इम्पैक्ट अवार्ड’ हेतु डायरेक्ट एन्ट्री प्रदान की गई है। #सीएमएस शिक्षकों की लगन व कर्तव्यनिष्ठा के बलबूते ही विद्यालय दिन प्रतिदिन नये कीर्तिमान गढ़ रहा है तथापि सीएमएस शिक्षकों ने विद्यालय के 63 वर्षीय शैक्षिक सफर में कई आयाम स्थापित किए हैं, जिस पर सिर्फ लखनऊवासियों को ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश व देश को गर्व है।

About Samar Saleel

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...