Breaking News

कांग्रेस हाईकमान ने सिद्धारमैया को सीएम बनाने का लिया फैसला, डीके शिवकुमार को करना पड़ेगा डिप्टी सीएम पद से संतोष

कर्नाटक। कांग्रेस हाईकमान ने सिद्धारमैया (Siddaramaiah) को सीएम बनाने का फैसला ले लिया है, अब डीके शिवकुमार (DK Shivkumar) को मनाया जा रहा है कि वह डिप्टी सीएम पद से संतोष कर लें। इस बीच खबर है कि डिप्टी सीएम बनाए जाने के अलावा डीके शिवकुमार को 6 अहम मंत्रालयों का भी ऑफर दिया गया है।

👉हत्या के प्रयास में बरी मुख्तार अंसारी, कोर्ट ने किया दोष मुक्त, नहीं मिला कोई साक्ष्य

सिद्धारमैया Siddaramaiah

उन्हें सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने यह ऑफर दिया है। इंतजार किया जा रहा है कि वह मान जाएं तो फिर सिद्धारमैया को मुख्यमंत्री बनाने का ऐलान किया जाए। इसके अलावा शिवकुमार के कुछ समर्थकों को भी कैबिनेट में जगह दी जा सकती है। इस तरह सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार को साधकर सरकार चलाने की कोशिश है।

इस बीच कर्नाटक के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि अगले 48 से 72 घंटों के बीच कैबिनेट की पहली बैठक होगी। मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए मीटिंग चल रही हैं और जैसे ही इसके बारे में कोई फैसला होगा, हम जानकारी देंगे। यही नहीं उन्होंने सिद्धारमैया के नाम पर सहमति की खबरों का भी खंडन किया।

👉काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में अब रात में रुकने की भी सुविधा, जानिए बुकिंग का तरीका…

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अभी कोई नाम तय नहीं हुआ है, जैसे ही किसी पर मुहर लगेगी हम जानकारी देंगे। उन्होंने कहा कि यह भाजपा की साजिश है, जो मुख्यमंत्री के नाम को लेकर अलग-अलग खबरें फैला रही है। बता दें कि डीके शिवकुमार ने रणदीप सुरजेवाला से भी बात की है।

फिलहाल राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मिलने के बाद डीके शिवकुमार पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात को पहुंचे हैं। माना जा रहा है कि तीनों नेता शिवकुमार को मनाने में जुटे हैं।

खुद राहुल गांधी ने उन्हें अहम मंत्रालय लेने को कहा और सिद्धारमैया के बाद उन्हें ही भविष्य का नेता बताया है। हालांकि अब भी शिवकुमार खेमे की ओर से दबाव की राजनीति चल रही है। राहुल गांधी के घर के बाहर उनके समर्थकों ने प्रदर्शन किया और उन्हें सीएम बनाए जाने की मांग दोहराई।

About News Room lko

Check Also

आगरा में नए शहर मुफ्ती की तैनाती पर विवाद, जामा मस्जिद इंतजामिया कमेटी पर उठाए सवाल

आगरा:  आगरा की जामा मस्जिद इंतजामिया कमेटी के नए शहर मुफ्ती को तैनात करने का ...