Breaking News

भारत का दमदार ऑलराउंडर प्रदर्शन, द. अफ्रीका के खिलाफ 8 विकेट से जीता पहला वनडे

अर्शदीप सिंह और आवेश खान की शानदार गेंदबाजी के बाद साई सुदर्शन और श्रेयस अय्यर के अर्धशतकों की बदौलत भारत ने जोहान्सबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में पहले वनडे में 8 विकेट से जीत दर्ज कर ली है। इसी के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए सधी हुई शुरूआत की और 23 रन पर पहला विकेट रुतुराज गायकवाड के रूप में गंवाया। गायकवाड़ पांच रन बनाकर वियान मूल्डर की चौथे ओवर की चौथी गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। इसके बाद सुदर्शन और अय्यर के बीच 88 रन की साझेदारी हुई जिसने टीम की जीत की कहानी को पक्का कर दिया। अय्यर (45 गेंदों पर 52 रन, 6 चौके और एक छक्का) हालांकि 15.5 ओवर में अर्धशतक लगाकर फेहलुकवायो की गेंद पर मिलर के हाथों कैच आउट हो गए। इसके बाद सुरर्शन (43 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से नाबाद 55 रन) और तिलक वर्मा (1*) जीत दर्ज कर नाबाद वापस लौटे।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया जो गलत साबित हुआ। अर्शदीप सिंह (5/37) और आवेश खान (4/27) की तूफानी गेंदबाजी की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 27.3 ओवर में 116 रन पर ढेर कर दिया। दक्षिण अफ्रीका की शुरूआत खराब रही और अर्शदीप ने आते ही टीम को हिला दिया। टीम संभलती इससे पहले ही आवेश ने अपने रंग दिखाने शुरू कर दिए जिससे द. अफ्रीका को संभलने का मौका नहीं मिला। टीम की तरफ से एंडिले फेहलुकवेओ टोनी डी जोरजी ने सबसे ज्यादा क्रमशः 33 और 28 रन बनाए।

अर्शदीप ने पहले गेंदबाजी भारत को शानदार शुरूआत दिलाई और दूसरे ओवर में दो विकेट झटके। उन्होंने 1.4 ओवर में रीजा हेंड्रिक्स (0) और फिर 1.5 ओवर में रासी वैन डेर डुसेन (0) को पवेलियन भेजा। अर्शदीप ने तीसरा विकेट टोनी डी जोरजी का निकाला और उन्हें 7.5 ओवर में केएल राहुल के हाथों आउट करवाया। टोनी 22 गेंदों पर 2 चौकों और इतने ही छक्कों से 28 रन बनाकर पवेलियनल लौटे। हेनरिक क्लासेन (6) 9.6 ओवर में अर्शदीप की गेंद को पढ़ने में नाकाम रहे और बोल्ड हो गए।

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...