Breaking News

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया के बिगड़े बोल, पीएम मोदी की तुलना गोडसे से की

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने आजकल अपना पूरा ध्यान छत्तीसगढ़ में केंद्रित कर दिया है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया इन दिनों अपने प्रभार वाले प्रदेश में 12 से 14 फरवरी के बीच आरक्षण को लेकर प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं।

राजधानी रायपुर स्थित कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में अनुसूचित जाति-जनजाति आरक्षण में संशोधन अधिनियम के विषय में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए पीएल पुनिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक विवादित बयान दे दिया है।

इस दौरान पुनिया ने कहा कि संशोधित आरक्षण अधिनियम के जरिए भाजपा सरकार देश के आदिवासियों और पिछड़ों के तरक्की करने का अधिकार छीन रही है। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी तीखे जुबानी हमले किए।

पुनिया ने कहा- जब पहली बार प्रधान-मंत्री बने थे, तब संसद में सीढ़ियों पर मत्था टेककर प्रवेश किया था। अब उसी संसद का अपमान करने वाले कानून पास करवा रहे हैं। नाथूराम गोडसे ने भी इसी तरह पहले गांधी जी के पैर छुए फिर उनको गोली मार दी। यह इनकी संस्कृति है। केंद्र सरकार और भाजपा आरक्षण खत्म करना चाहती है।

भाजपा एसटी एससी और ओबीसी आरक्षण को लेकर कुठाराघात करना चाहती है। भाजपा आरक्षण का खुलकर विरोध कर रही है। फैसले के पैराग्राफ 8 और 12 में भी इसका उल्लेख है। यह कहा गया है कि एसटी-एससी-ओबीसी आरक्षण कोई वैधानिक अधिकार नहीं है। राज्यों का भी वैधानिक उत्तरदायित्व नहीं है। यह सरकार के विवेक पर निर्भर करता है कि वह किसी वर्ग को आरक्षण दे या नहीं दे।

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने बदजुबानी करते हुए कहा कि मोदी भी गोडसे की तरह है। यह लोग जिसका सम्मान करने का दिखावा करते हैं, उसी को खत्म कर देते हैं। गोडसे ने भी गांधी को मारने से पहले उनके चरणों में मथ्था टेका था।

उसी तरह मोदी ने 2014 में संसद में घुसने से पहले सीढ़ियों पर मथ्था टेका था। तब वहां के हालात देखकर दूसरी बार सदन के भीतर संविधान पर माथा टेका था। अब उसकी धज्जियां उड़ा रहे हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर हंगामा; भाजपा ने सरकार को घेरा, सत्ता दल ने किया पलटवार

बंगलूरू: हुबली के बीवीबी कॉलेज में कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर राजनीति जारी ...