Breaking News

एनसीसी ग्रुप मुख्यालय के ग्रुप कमाण्डर ब्रिगेडियर रवि कपूर ने प्रशिक्षण शिविर का दौरा किया

लखनऊ। एनसीसी ग्रुप मुख्यालय लखनऊ के ग्रुप कमाण्डर ब्रिगेडियर रवि कपूर ने गुरुवार को 19 यूपी गर्ल्स बटालियन एनसीसी द्वारा संचालित सात दिवसीय वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का दौरा किया। इस दौरान 19 यूपी गर्ल्स बटालियन एनसीसी के कमान अधिकारी कर्नल दिनेश कनौजिया ने शिविर के दौरान आयोजित विभिन्न गतिविधियों के बारे में उन्हें पूरी जानकारी दी।

इस अवसर पर ब्रिगेडियर रवि कपूर ने शिविर में आयोजित हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया जिसमें – ‘अफगानिस्तान में तालिबान की स्थिति’ विषय पर वाद-विवाद प्रतियोगिता के लिए कैडेट साम्भवी बाजपेई को प्रथम, कैडेट मुस्कान तिवारी को द्वितीय व कैडेट कल्पना धामी को तृतीय स्थान के लिए सम्मानित किया गया।

एक अन्य वाद-विवाद प्रतियोगता के लिए कैडेट प्रतिभा श्रीवास्तव को प्रथम, कैडेट दिशा केवलानी को द्वितीय व कैडेट अपांचुला उपाध्याय को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। एक्सटेम्पोर प्रतियोगिता में अंडर ऑफिसर अनुश्री वर्मा, प्रथम, अंडर ऑफिसर पल्लवी मिश्रा, द्वितीय व कैडेट अंकिता पांडे तृतीय स्थान पर रहीं।

कैम्प की बटालियन हवलदार मेजर (बीएचएम) सीनियर अंडर ऑफिसर सृष्टि श्रीवास्तव और कैम्प की कंपनी हवलदार मेजर (सीएचएम) सीनियर अंडर ऑफिसर निशा मौर्या को उनके कमान और कन्ट्रोल के लिए सम्मानित किया गया।

सीनियर गर्ल्स कैडेट इंस्ट्रक्टर (जीसीआई) पूर्णिमा बाजपेयी को उनके 34 वर्ष के लम्बे कार्यकाल के लिए प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।

इसके साथ ही रोड सेफ्टी कार्यक्रम के तहत कैडटों को यातायात व सड़क सुरक्षा नियमों से अवगत कराया गया। इस अवसर पर ट्रैफिक इंस्पेक्टर कृष्ण मुरारी शर्मा एवं हीरो मोटर्स लखनऊ के एहतेशाम सिद्दीकी ने कैडेटों को महत्वपूर्ण जानकारी दी।

दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...