Breaking News

केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस नेताओं ने जिला मुख्यालय पर किया प्रदर्शन

फ़िरोजाबाद। जिला कांग्रेस कमेटी फिरोजाबाद द्वारा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर तथा उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बृजलाल खाबरी के निर्देश पर केंद्र सरकार द्वारा अडानी ग्रुप को एसबीआई तथा एलआईसी का पैसा दिलवाने के विरोध में जिलाध्यक्ष संदीप तिवारी के नेतृत्व में दबरई स्थित जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया तथा राष्ट्रपति को संबोधित करते हुए ज्ञापन दिया।

उमेश पाल हत्‍याकांड में शामिल शूटर के भाई की मिली लाश,पुलिस के लिए सिरदर्द बन ये सवाल

प्रदर्शन के दौरान जिलाध्यक्ष संदीप तिवारी ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आहवान पर आज हम सभी लोग जिस प्रकार से आम भारतीय की कीमत पर अपने करीबी दोस्तों और चुनिंदा अरबपतियों को फायदा पहुंचाने की मोदी सरकार की नीतियों से पूरा देश खासकर मध्यम वर्ग चिंतित है।मोदी सरकार द्वारा अदानी समूह में एलआईसी और एसबीआई जैसी सरकारी संस्थानों के बेहद जोखिम भरे लेनदेन और निवेश ने भारत के निवेशकों एलआईसी के 29 करोड़ पॉलिसी धारकों और एसबीआई के 45 करुण खाताधारकों पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है।

“जिन्हें जूता तक मयस्सर नहीं है अपने पांव में-वो क्या खाक पिछड़ो को हक देंगे नगर निगम चुनाव में” – मनोज यादव

हम जानते हैं कि एलआईसी और एसबीआई जैसे सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम हमारे देश का गौरव है और करोड़ों भारतीय की गाढ़ी कमाई से बने हैं। मोदी सरकार अपने सबसे अच्छे दोस्त की मदद करने के इरादे से जबरदस्ती एलआईसी, एसबीआई और अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को अडानी समूह में निवेश किया है और पिछले कुछ दिनों में एलआईसी के 39 करोड़ पॉलिसी धारकों और निवेशकों को 33060 करोड़ का नुकसान हुआ है। भारतीय स्टेट बैंक और अन्य भारतीय बैंकों ने अडानी समूह को भारी मात्रा में ऋण दिया है। अडानी समूह पर भारतीय बैंकों का लगभग 80000 करोड़ बकाया है।

कांग्रेस

जिलाध्यक्ष संदीप तिवारी ने कहा कि आज यह धरना प्रदर्शन भाजपा सरकार की अडानी के पक्ष में क्रोनी कैपिटलिज़्म की नीति के विरोध में किया गया है।कांग्रेस पार्टी कभी भी किसी खास भारतीय कॉरपोरेट घराने के खिलाफ नहीं रही है हम घोर पूंजीवाद के खिलाफ हैं। हम चुनिंदा अरबपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए नियम बदलने के विचार के खिलाफ हैं।हम हमेशा गरीब और आम आदमी के साथ खड़े हैं और रहेंगे।कांग्रेस पार्टी एलआईसी, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और वित्तीय संस्थानों द्वारा बाजार मूल्य होने वाली कंपनियों में करोड़ों भारतीयों की गाढ़ी कमाई को खतरे में डालने के मुद्दे पर चर्चा शुरू करने के लिए संसद में लड़ रही है और मोदी सरकार चर्चा से भाग रही है इससे पता चलता है कि दाल में कुछ काला है।

इसके अतिरिक्त पार्टी द्वारा जमीनी स्तर पर आंदोलन करने का फैसला किया है। इसी श्रंखला में यह धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। हमारी मांगे हैं कि सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश या एक संयुक्त संसदीय समिति के तहत हिडिनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट की विस्तार से निष्पक्ष जांच की जाए एलआईसी,एसबीआई और अन्य राष्ट्रीयकृत बैंकों के जबरदस्त निवेश पर संसद में चर्चा की जानी चाहिए और निवेशकों की सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाने चाहिए। यह कांग्रेस पार्टी की मांग है।आगे जिलाध्यक्ष संदीप तिवारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस प्रकार से आम जनता की गाढ़ी कमाई को पूंजीपतियों पर लुटने नहीं देगी इसके लिए कांग्रेस जरूरत पड़ने पर सड़क से लेकर संसद तक संघर्ष करेगी।

यूपी में किसानों को मिलने जा रही बड़ी सुविधा, सरकार ने करने जा रही ऐसा…

आज कांग्रेस पार्टी द्वारा दबरई स्थित जिला मुख्यालय पर जबरदस्त धरना/प्रदर्शन किया और अपनी मांगे रखी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हाथ में “पूंजीपतियों की सरकार नहीं चलेगी”,”पूजी पतियों की दलाली बंद करो”, “एसबीआई, एलआईसी घोटाले की जेपीसी से जांच कराओ”,” जन विरोधी यह सरकार नहीं चलेगी”,”घोटाले बाजों की सरकार नहीं चलेगी” आदि नारे लिखी पटिकाये लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शन के दौरान नगर अध्यक्ष हाजी साजिद बेग, एआईसीसी सदस्य प्रतिमा पाल, वरिष्ठ कांग्रेसी धर्म सिंह यादव, जिला उपाध्यक्ष छेत्रपाल सिंह यादव, पीसीसी सदस्य शफात खान राजू, पीसीसी सदस्य मनोज भटेले,जिला महासचिव दुष्यंत धनगर, पीसीसी सदस्य विजय नाथ वर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष रामशंकर राजौरिया, ब्लॉक अध्यक्ष धीरेंद्र सिंह जुरैल,युवा जिला अध्यक्ष चांद कुरेशी, जिला अध्यक्ष एससी/एसटी प्रकोष्ठ संत कुमार, ब्लॉक अध्यक्ष हेमंत निषाद, नगर अध्यक्ष सेवादल नूरुल हुदा लाला राइन गांधी, नगर उपाध्यक्ष राजेश दिवाकर, रणवीर सिंह बघेल, वकार ख़ालिक़, अनिल कुमार जाटव, आशा देवी, साहब सिंह, रंजीत कुमार, रामनरेश, राजेंद्र सिंह, शैलेंद्र शर्मा आदि लोग उपस्थित थे।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...