Breaking News

जानें कौन हैं JJP सुप्रीमो दुश्यंत चौटाला, बन सकते हैं हरियाणा के किंगमेकर

JJP (जननायक पार्टी) के नेता और चौधरी देवीलाल के परपोते दुष्यंत चौटाला ने चुनावी रूझान में अपनी पार्टी के पीछे रहने की प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है हरियाणा की जनता ने बदलाव के लिए वोट किया है। उन्होंने ये भी कहा है कि नतीजो के बाद जनता को एक बदली हुई तस्वीर देखने को मिलेगी।

हरियाणा विधानसभा चुनावो की गिनती जारी है। अभी के रुझानों के अनुसार हरियाणा में बीजेपी 45, कांग्रेस 33 और अन्य 12 सीटों पर आगे नजर आ रहे हैं। रूझानो को देखते हुए पार्टी के दुष्यंत चौटाला ने त्रिशंकु विधानसभा की उम्‍मीद जताई है। उन्होंने कहा, बीजेपी और कांग्रेस दोनो ही पार्टी 40 सीटों को पार नही कर पाएगी। सत्‍ता की चाबी जेजेपी के पास रहेगी। दुष्यंत ने विश्वास के साथ कहा है कि हमारी सीधी लड़ाई 26-27 सीटों पर है। उन्होंने पूरी उम्मीद के साथ कहा कि हरियाणा की जनता उन्हें ही मुख्यमंत्री चुनेगी।

मालूम हो जननायक जनता पार्टी (JJP) के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला 16वीं लोकसभा में हिसार निर्वाचन क्षेत्र से सांसद चुने जा चुके हैं। दुष्यंत चौटाला हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के पोते हैं। वह 16वीं लोकसभा में हिसार निर्वाचन क्षेत्र से सांसद चुने जा चुके हैं।

2014 में भी चौटाला ने लोकसभा चुनाव में हरियाणा जनहित कांग्रेस (भजनलाल) के कुलदीप बिश्नोई पर जीत हासिल की थी। जिनका नाम ‘लिम्का बुक ऑफ रेकॉर्ड’ में सबसे कम उम्र के सांसद के रूप में दर्ज है। इंडियन नैशनल लोकदल (INLD) पार्टी से निष्कासित होने के बाद उन्होंने 9 दिसंबर, 2018 को एक नई पार्टी जननायक जनता पार्टी (JJP) का गठन किया था।

बता दें हरियाणा विधानसभा चुनाव के दौरान एक रैली में JJP पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला ने भाजपा पर तीखा हमला बोला। उन्होंने दावा के साथ कहा कि सत्ताधारी दल ने जमीनी स्तर पर कोई ठोस काम नहीं किया और इसकी जगह पार्टी सिर्फ झूठ बोलती रही। उनका मानना है भाजपा राजनीतिक विरोधियों पर व्यक्तिगत हमले कर रही है, क्योंकि वह जानती है कि आगामी चुनावों में उसका आधार खत्म हो रहा है। दुष्यंत ने यह भी कहा था कि भाजपा ने भले ही ‘75 पार’ का नारा दिया हो, लेकिन वो सच जानते हैं, उन्हें अच्छे से पता है कि जमीनी हकीकत कुछ और है। भाजपा ने पांच सालों के दौरान जमीन पर कोई ठोस काम किए बिना झूठ बोलने’ का काम किया उन्होंने कहा, ‘लोगों ने उन्हें बाहर करने के लिए अपना मन बना लिया है और भाजपा भी यह जानती है कि वह हरियाणा हार रही है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कांग्रेस रायबरेली और अमेठी सीट पर अब भी मौन, बैठक में नहीं हुई चर्चा, लग रही हैं कई तरह की अटकलें

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया भी पूरी हो ...