Breaking News

इंदिरा गांधी के जन्म दिवस पर हजरतगंज से काकोरी तक पदयात्रा करेंगे कांग्रेसी 

लखनऊ। कांग्रेस के वरिष्ट नेता चचा अमीर हैदर के आह्वान पर कांग्रेस के वरिष्ट नेताओं और कार्यकर्ताओं की एक बैठक में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को पूर्ण समर्थन देने और मलिकार्जुन खरगे के राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित होने का स्वागत किया गया। चचा अमीर हैदर ने कहा कि हमारा देश इस समय एक बहुत ही नाज़ुक मोड़ पर खडा है, इसकी एकता अखंडता और इसका संवैधानिक लोकतंत्र खतरे में है, ऐसे में राहुल गांधी ने देश की एकता और संवैधानिक लोकतंत्र की रक्षा के लिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बताये हुए रास्ते पर चलते हुए 3500 km की पैदल यात्रा आरम्भ कर के कांग्रेस के देश के लिए सर्वत्र न्योछावर कर देने के इतिहास को दोहराया। देश की एकता अखंडता और उसके संवैधानिक लोकतंत्र की रक्षा के लिए समाज के हर वर्ग को इस यात्रा को न केवल समर्थन देना चाहिए बल्कि अपने अपने स्तर पर छोटी छोटी कम दूरी की पदयात्रा निकाल कर राहुल गाँधी को नैतिक समर्थन भी देना चाहिए।

इसी कड़ी में एक बैठक कर यह तय किया गया कि इंदिरा गांधी के जन्म दिवस 19 नवम्बर को हजरत गंज स्थिति गांधी प्रतिमा से काकोरी शहीद स्थल तक (लगभग 15 km) की पदयात्रा निकाली जायेग, जिसमें शिरकत के लिए अवाम से अपील की गयी। इस सम्बन्ध में अगली मीटिंग 6 नवम्बर को होगी जिसमे यात्रा को अंतिम रूप दिया जाएगा।

बैठक में मलिकार्जुन खरगे के कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने पर उन्हें बधाई दी गयी और आशा व्यक्ति की गयी कि एक तजुर्बकार तपे तपाये नेता के हाथ में कांग्रेस की बागडोर जाने से कांग्रेस अपना गौरव पूर्ण स्थान प्राप्त करेगी और देश को ऊंचाई पर ले जाने में अपना योगदान देगी।

बैठक में संजय दीक्षित, सतीश मिश्र,आशीष अवस्थी, योगेन्द्र, राजेश पाण्डेय, सुबोध श्रीवास्तव, एनके सिंह, सगीर मिर्ज़ा, अहसान नवाब, असग़र मेहदी, मेराज वली खान, नदीमुद्दीन, सय्यद रेहान गनी, उबैदउल्लाह नासिर, सहर बानो शालिनी श्रीवास्तव रफत फातिमा आदि ने शिरकत की।

About Samar Saleel

Check Also

बरेका में कार्यालय अधीक्षक को पीटने के आरोपी कर्मचारी को किया गया निलंबित, जानें- पूरा मामला

वाराणसी:   बरेका के कार्मिक विभाग में कार्यालय अधीक्षक दीपक कुमार श्रीवास्तव के साथ मारपीट के ...