Breaking News

कांस्टेबल हत्याकांड : जमीन व रुपयों की लालच में सगे बेटों ने की हत्या, गिरफ्तार

बिधूना/औरैया। कोतवाली क्षेत्र के रामपुर में रहने वाले रिटायर्ड हेड कांस्टेबल नेत्रपाल सिंह (63) हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने उसके दो सगे बेटों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक जमीन और पेंशन के रुपयों की लालच में गिरफ्तार दोनों बेटों ने हत्या की घटना को अंजाम दिया था। ज्ञात हो शनिवार  ने सुबह नेत्रपाल की लाश गांव के बाहर खेत में बनी झोपड़ी के बाहर चारपाई पर मिली थी। मृतक के छोटे लड़के सर्वेश में करीबी लोगों पर पिता की हत्या किए जाने का शक जताया था।

हत्याकांड के खुलासे की जानकारी देते हुए सीओ मुकेश प्रताप सिंह ने बताया कि की बीती 24 अप्रैल की मध्य रात्रि में थाना बिधूना जिला औरैया के ग्राम डूढ़हा रामपुर खास में पेंशन के रुपयों व जमीन बंटवारे के विवाद में पुलिस से रिटायर्ड नेत्रपाल सिंह पुत्र जोर सिंह की उसी के लड़को विनोद सिंह एवं राजेश कुमार द्वारा लकड़ी के टुकडे से गला दबाकर हत्या कर गई। जिसकी सूचना मृतक नेत्रपाल के छोटे लड़के सर्वेश कुमार ने पुलिस को देते हुए हत्या का अंदेशा करीबी लोगों पर जताया गया था।

इस बीच घटना का खुलासा करने में जुटी बिधूना पुलिस ने आज सुबह बैबाह बम्बा पुलिया के पास से विनोद सिंह व राजेश कुमार पुत्रगण नेत्रपाल सिंह को गिरफ्तार कर जब उनसे सख्ती से पूंछतांछ की तो उक्त दोनों ने पिता की हत्या किए जाने की बात स्वीकार कर ली। दोनो की निशादेही पर पुलिस ने हत्या करने के लिए प्रयोग में लगा गया लकड़ी का टुकड़ा (जानवरों के गले में डालने वाला) जोकि भूसे की झोपड़ी मेंं छिपाकर रखा गया था उसे भी बरामद कर लिया है।

एसपी औरैया सुनीति ने घटना का खुलासा करने वाली टीम में शामिल एसएचओ रामसहाय सिंह, उप.नि. अख्तर अली, एसआई कालीचरण, का. कैलाश राजपूत, का. कुवर आकाश व का. राजकुमार को जल्द सम्मानित करने की बात कही है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

शिक्षा और परीक्षा में अव्वल आती लड़कियां, पंजाब की ये तीन बेटियां बनी मिसाल

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने 10वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। ...